स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्लेटफार्म एक पर आने वाली थी ट्रेन, कर दिया ऐलान तीन नम्बर पर आने का

Vijay

Publish: Aug 22, 2019 16:57 PM | Updated: Aug 22, 2019 16:57 PM

Chittorgarh

चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर आने वाली ट्रेन का ऐन वक्त पर प्लेटफार्म बदलने की घोषणा से बुधवार को यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई, लोग परेशान हो गए। सुबह 9.34 पर आने वाली इंदौर-जोधपुर ट्रेन संख्या 14802 ट्रेन अभी आउटर पर खड़ी थी और यात्री प्लेटफार्म नम्बर एक पर इसका इंतजार कर रहे थे।

निम्बाहेड़ा में इंदौर-जोधपुर ट्रेन के यात्रियों को हुई परेशानी
चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर आने वाली ट्रेन का ऐन वक्त पर प्लेटफार्म बदलने की घोषणा से बुधवार को यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई, लोग परेशान हो गए। सुबह 9.34 पर आने वाली इंदौर-जोधपुर ट्रेन संख्या 14802 ट्रेन अभी आउटर पर खड़ी थी और यात्री प्लेटफार्म नम्बर एक पर इसका इंतजार कर रहे थे। ऐन वक्त पर प्लेटफार्म बदलने की सूचना से यात्रियों को प्लेटफार्म 1 से 3 पर जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा। सामान और बच्चों के साथ लोगों में भाग दौड़ मच गई। विशेष रूप से महिलाएं और वृद्धजनो को सामान लेकर बच्चों के साथ ओवरब्रिज से प्लेटफार्म तीन पर जाना पड़ा।
निम्बाहेड़ा स्टेशन पर आने जाने वाली सभी ट्रेनों का कमोवेश प्लेटफार्म नम्बर एक पर ही ठहराव होता है। इंदौर-जोधपुर ट्रेन का आगमन समय प्रात 9.34 का है। बुधवार को यह ट्रेन अपने निर्धारित समय पर चल रही थी। ट्रेन निम्बाहेड़ा रेलवे स्टेशन के आउटर पर आकर रुक गई और वहां करीब 5 मिनट तक खड़ी रही। इसके बाद स्टेशन मास्टर ने अचानक 1 नम्बर प्लेटफार्म की रेल लाइन में खराबी बताकर आनन-फानन में 3 नम्बर प्लेटफार्म पर ठहराव के लिए लाइन दे दी। जिस समय यात्रियों को इस संबंध में सूचना दी जा रही थी, उस समय तक इंदौर जोधपुर ट्रेन प्लेटफार्म तीन पर पहुंच चुकी थी। यह देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। 3 नम्बर प्लेटफार्म पर पहुंचने के लिए भाग दौड़ शुरू हो गई। अचानक प्लेटफार्म बदलने से कई लोगों की ट्रेन छूट गई। समय रहते प्लेटफार्म बदलने की सूचना प्रसारित की जाती तो यात्रियों को परेशानियां नहीं होती।
स्टेशन मास्टर एसएस शेखावत ने बताया कि प्लेटफार्म नम्बर एक के रेलवे ट्रेक पर तकनीकी खराबी के कारण सिग्नल उड़ गए व ट्रेक फैल हो गया। इससे ट्रेन आउटर पर खड़ी हो गई। तुरंत ही ट्रेन को प्लेटफार्म नम्बर 3 पर पहुंचने का सिग्नल देकर यात्रियों को 3 नम्बर पर पहुंचने की सूचना दी गई। इस स्थिति के चलते निर्धारित समय से अतिरिक्त समय तक ट्रेन का ठहराव किया गया।