स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सड़कों पर बैठे मवेशी गोशालाओं में शिफ्ट होंगे, सोमवार से चलेगा अभियान

Jitender Saran

Publish: Sep 20, 2019 23:04 PM | Updated: Sep 20, 2019 23:04 PM

Chittorgarh

चित्तौडग़ढ़ शहर की सड़कों पर आवारा मवेशियों के विचरण से होने वाली दुर्घटनाओं की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर परिषद की ओर से सोमवार से अभियान की शुरुआत की जाएगी।

चित्तौडग़ढ़
चित्तौडग़ढ़ शहर की सड़कों पर आवारा मवेशियों के विचरण से होने वाली दुर्घटनाओं की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर परिषद की ओर से सोमवार से अभियान की शुरुआत की जाएगी।
नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने बताया कि शहर मे सड़कों पर विचरण कर रहे आवारा मवेशियों को सुव्यवस्थित ढंग से जिले की विभिन्न गोशालाओं में शिफ्ट करने के लिए ठोस कार्य योजना बनाई गई है। उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक सुरेन्द्रसिंह जाड़ावत के साथ उन्होंने जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार से मुलाकात कर आवारा मवेशियों से शहरवासियों को होने वाली परेशानी को लेकर चर्चा की। जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त नारायणलाल मीणा को निर्देश दिए कि वे इस संबंध में सोमवार से कार्य योजना की क्रियान्विति करें। आयुक्त ने कहा कि सोमवार से आवारा मवेशियों को गोशालाओं में शिफ्ट करने के लिए अभियान शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने आमजन से भी अपील की कि वे अपने निजी पशुधन को स्वयं के परिसर में ही बांधकर रखें।
इसके अलावा दीपावली के मद्देनजर शहर को चार भागों में बांटकर प्रमुख सड़कों का नवीनीकरण करवाने का निर्णय किया गया है। तकनीकी अधिकारियों को आगामी पन्द्रह दिन में कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गए है। शहर की सफाई व्यवस्था को चाक चौबंद करने के लिए निरीक्षक व जमादारों को निष्ठा के साथ काम करने के निर्देश दिए है। अगले सप्ताह सफाई कर्मचारी सेफ्टी जैकेट के साथ नजर आएंगे।