स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कहा मेले के लिए दुकानों का शुल्क बढ़ा दिया 10 फीसदी

Vijay

Publish: Sep 20, 2019 23:12 PM | Updated: Sep 20, 2019 23:12 PM

Chittorgarh

चित्तौडग़ढ़/राशमी. जिले के प्रमुख शक्तिपीठों में शुमार मरमी माता शक्तिपीठ पर अगले माह शारदीय नवरात्रा के दौरान तीन दिवसीय दशहरा मेला ७ से ९ अक्टूबर तक भरेगा।

चित्तौडग़ढ़/राशमी. जिले के प्रमुख शक्तिपीठों में शुमार मरमी माता शक्तिपीठ पर अगले माह शारदीय नवरात्रा के दौरान तीन दिवसीय दशहरा मेला ७ से ९ अक्टूबर तक भरेगा। पंचायत समिति के तत्वावधान में मरमी ग्राम पंचायत की ओर से होने वाले मेले की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को मरमी माता विकास ट्रस्ट कार्यालय पर बैठक में विविध कार्यक्रमों एवं व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान मेले में लगने वाली दुकानों के शुल्क में १० फीसदी वृद्धि करने का निर्णय किया गया।
मेले के दौरान साफ सफाई, बिजली, पेयजल, चिकित्सा, सुरक्षा, वाहन पार्किंग व्यवस्था आदि महत्वपूर्ण बिन्दुओं के साथ ही मेले में होने वाली खेलकूद प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, रावण दहन, आतिशबाजी आदि पर प्रस्ताव लिए गए। मेला प्रारंभ होने से पूर्व शक्तिपीठ को जोडऩे वाली सड़कों की मर?मत के लिए लोक निर्माण विभाग को लिखा गया। उपखण्ड अधिकारी कपूर शंकर मान ने मेला व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त करते हुए स्वच्छ भारत अभियान के मद्देनजर मेला स्थल पर चल शौचालय की व्यवस्था के निर्देश दिए। थानाधिकारी रतनसिंह कितावत ने मेले के दौरान बायपास सड़क के बोर्ड लगाने, पार्किंग से बहार खड़े वाहनों को उठाने के लिए क्रेन एवं आगजनी से निपटने के लिए पानी के टेंकर तैनात करने, चिकित्सा को लेकर १०८ व १०४ वाहन की उपलब्धता के निर्देश दिए। विकास अधिकारी प्रदीप इनाणियां, विद्युत निगम के सहायक अभियंता जसवंत चौधरी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नकूलसिंह भाटी, भाजपा पहुंना मण्डल अध्यक्ष रतनलाल अहीर, उपाध्यक्ष कालुराम अहीर, उप सरपंच नारायण अहीर, वार्डपंच देवीलाल अहीर, पूर्व सरपंच मूलचंद श्रौत्रिय, लोभचंद अहीर व अन्य उपस्थित थे।
मेले में लगने वाली दुकानों के शुल्क में १० फीसदी वृद्धि करने के निर्णय के बाद मेले में १० गुणा १० फीट की मणिहारी व फल की दुकान का शुल्क ८५० रूपए, १५ गुणा १५ फीट मिठाई की दुकान का शुल्क १२०० रुपए, पान की दुकान ४०० रुपए, पान की दुकान कॉर्नर व गेट के पास २४०० रुपए तथा गुब्बारा व खिलौना फेरी का शुल्क ३५० रुपए होगा।