स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्कूल के खेल मैदान पर काट दिए प्लाट, चरनोट पर पक्के निर्माण

Jitender Saran

Publish: Oct 12, 2019 23:30 PM | Updated: Oct 12, 2019 21:40 PM

Chittorgarh

कपासन पंचायत की गोरा जी का निम्बाहेड़ा ग्राम पंचायत के केसरखेड़ी गांव में विद्यालय को खेल मैदान के लिए आवंटित जमीन पर प्लाट काटने व चरनोट भूमि पर अवैध रूप से पक्के निर्माण के विरोध में ग्रामवासियों ने शनिवार को यहां कलक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर सरपंच व पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

-केसरखेड़ी के ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर प्रशासन को सौंपा ज्ञापन
-सरपंच व पटवारी पर लगाए गंभीर आरोप
चित्तौडग़ढ़
केसरखेड़ी गांव के लोग शनिवार को सुबह यहां कलक्ट्रेट पहुंचे और गोराजी का निम्बाहेड़ा ग्राम पंचायत के सरपंच बालूलाल जाट व पटवारी हरीश शर्मा के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इसके बाद जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि केसरखेड़ी गांव में सरकारी विद्यालय के पास ही खेल मैदान के लिए जमीन आरक्षित है, लेकिन सरपंच और पटवारी ने मिलीभगत कर इस जमीन पर प्लाट काट दिए हैं। शुक्रवार को जेसीबी चलाकर प्लाट चिन्हित कर दिए गए। गांव की ही चरनोट भूमि ११३२ व १२२६ पर अवैध रूप से पक्के निर्माण कर लिए गए है। चालीस से भी ज्यादा लोगों ने चरनोट भूमि पर कब्जे कर करीब दो सौ ट्रिप पत्थर डलवा रखे हैं। खेल मैदान पर पट्टे काटने से स्कूल के लिए खेल मैदान नहीं बचेगा। ज्ञापन में सरपंच व पटवारी के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही चरनोट से अतिक्रमण हटवाने व खेल मैदान पर प्लाट नहीं काटने की मांग की है।
इधर सरपंच बालूलाल जाट का कहना है कि पंचायत की आबादी भूमि पर ही प्लाट काटे गए हैं। स्कूल के लिए आरक्षित जमीन पर प्लाट नहीं काटे है। चरनोट भूमि पर से अतिक्रमण हटवा दिए जाएंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में नारायण, प्रभुलाल, शंकर, रतनलाल, रतन पुरी, बंशीलाल, रतन पूर्बिया, भवानी शंकर, कालूराम, पप्पूलाल, प्रकाश, नारायण तेली सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल थे।