स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मापी दूध की गुणवत्ता, उपस्थिति पंजिका का अवलोकन

Vijay

Publish: Aug 21, 2019 23:11 PM | Updated: Aug 21, 2019 23:11 PM

Chittorgarh

चित्तौडग़ढ़/कपासन. सोनियाणा. मिड डे मील सघन निरीक्षण अभियान के अंतर्गत जिला समेत ब्लॉक के अधिकारियों ने कई विद्यालयो का निरीक्षण किया। डाइट प्राचार्य नंदलाल कुम्हार ने हथियाना विद्यालय का अवलोकन कर दिशा-निर्देश दिए

चित्तौडग़ढ़/कपासन. सोनियाणा. मिड डे मील सघन निरीक्षण अभियान के अंतर्गत जिला समेत ब्लॉक के अधिकारियों ने कई विद्यालयो का निरीक्षण किया। डाइट प्राचार्य नंदलाल कुम्हार ने हथियाना विद्यालय का अवलोकन कर दिशा-निर्देश दिए।
प्रधानाचार्य यशवंत जागेटिया ने बताया कि डाइट प्रिंसिपल ने मिड डे मील के मीनू की जांच की और पोषाहार चखा। रोकड पंजिका, टिप्पणी रजिस्टर और उपस्थित पंजिका का अवलोकन कए। अन्नपूर्णा दूध योजना के अंतर्गत लेक्टोमीटर से दूध की गुणवत्ता मापी और मापदंड के अनुरूप पाया। छात्रकोष रोकड़ पंजिका, विद्यालय विकास समिति रोकड़ पंजिका, अध्यापक अभिभावक बैठक रजिस्टर आदि का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर राकेश दशोरा और मुकेश चौखडा, सुरेश शर्मा, प्रदीप कुमार, गोविंद समदानी, लादूलाल खटीक आदि मौजूद थे।
वहीं ब्लॉक में उपखंड अधिकारी महोदय कपासन ने 11 टीमों का गठन कर सघन निरीक्षण करवाया। निरीक्षण में अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी घनश्याम गौड़ ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सुरपुरी, राजकीय प्राथमिक विद्यालय भील बस्ती सुरपुरी का सघन निरीक्षण कर वहां पाई गई। कमियों के संबंध में संबंधित प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। वही जरूरतमंद बालिकाओं को इस अवसर पर अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी की ओर से बालकों को पहनने के लिए स्लीपर भी उपलब्ध कराए। उपखंड अधिकारी अभिषेक गोयल ने लाखों का खेड़ा तहसीलदार शंकर लाल गुर्जर ने बनाकिया कला विकास अधिकारी कुमुद सोलंकी ने हीराजी का खेड़ा, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी सुनील मीणा ने जयसिंह पुरा, आईएनपीडब्लूडी भीम सिंह मीणा ने बुद्धा खेड़ा, सचिव कृषि उपज मंडी पंकज पाठक ने घासलों का खेड़ा, सहायक अभियंता पंचायत समिति कपासन हीरालाल आर्य ने रूपा खेड़ी, अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राम सिंह चुंडावत ने दांता, पीपल खेड़ी, प्रधानाचार्य राजेश जोशी ने नारियां, कनिष्ठ अभियन्ता वाटर शेड सुरेश चंद्र ने तस्वारिया विद्यालयों का निरीक्षण कर दिशा-निर्देश दिए।