स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मेडिकल कॉलेज को लेकर खुश खबर, बीस करोड़ की पहली किश्त मंजूर

Jitender Saran

Publish: Dec 06, 2019 13:25 PM | Updated: Dec 06, 2019 13:25 PM

Chittorgarh

चित्तौडग़ढ़ में खुलने वाले मेडिकल कॉलेज के लिए नए भवन निर्माण तक आगामी सत्र में पुराने महिला व बाल चिकित्सालय परिसर में इसके संचालन करने के संबंध में तैयारी तेज हो गई है। इस बारे में तकनीकी रिपोर्ट तैयार करने के लिए एक टीम 9 दिसम्बर चित्तौडगढ़ का दौरा करेगी।

चित्तौडग़ढ़. पूर्व विधायक सुरेन्द्रसिंह जाडावत ने बताया कि रमेश माथुर आर्केटेक्ट व कन्सलटेन्ट मेडिकल कॉलेज व वीके जैन अधीक्षक अभियन्ता आरएसआरडीसी अजमेर 9 दिसम्बर को चित्तौडगढ में मेडिकल कॉलेज तकनीकी रिपोर्ट के लिए पहुंचेंगे। यह टीम रिपोर्ट तैयार राज्य सरकार को सौंपेगी ।
तकनीकी टीम कलक्ट्री चौराहा पर स्थित पुराने महिला व बाल चिकित्सालय भवन का अवलोकन कर करेगी।
मेडिकल कॉलेज कहां शुरु उसकी रिपोर्ट तैयार करेगी। साथ ही राज्य सरकार द्वारा प्रारंभिक कार्यो के लिए 20 करोड रुपए की पहली किश्त की भी स्वीकृति हो गई है। पहली किश्त जारी हो जाने से बोजुंदा में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज की भूमि पर कार्य शुरु हो सकेगा। तकनीकी टीम बोजुन्दा मे प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज की 47 बीघा भूमि का अवलोकन भी कर सकती है। जाड़ावत ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के केन्द्र व राज्य सरकार के बीच कुछ दिन पहले एमओयू भी हो चुका हैं।
सांसद ने की ं स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात
सांसद सी.पी.जोशी ने गुरूवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से भेंट की। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से चित्तौडग़ढ़ में स्वीकृत किए गए मेडिकल कॉलेज का कार्य शीघ्र प्रारंभ हो सके इसके लिए आवश्यक कदम उठाने का का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज खुलने पर चित्तौडगढ के निवासियों को बेहतर चिकित्सा सेवाओं का लाभ मिल सकेगा। सांसद जोशी ने केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को चित्तौडगढ आने का निमंत्रण भी दिया।

[MORE_ADVERTISE1]