स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दीपावली से पहले बाजार में छा गई सोने-चांदी की चमक दमक

Nilesh Kumar Kathed

Publish: Oct 20, 2019 22:43 PM | Updated: Oct 20, 2019 22:43 PM

Chittorgarh

कम वजन की ज्वैलरी आकर्षण का केन्द्र
ज्वैलर्स के यहां बढ़ गई आभूषणों की मांग
पुष्य नक्षत्र के लिए हुई तैयारियां

चित्तौडग़ढ़. दीपोत्सव की रौनक बाजारों में दिखने लगी है,विशेष रूप से आभूषण व्यवसाई पुष्य नक्षत्र एवं धनतेरस आगमन से पूर्व मंगी बढ़ा से उत्साहित है। दीपावली के साथ शादियों की मांग भी निकल आने से आभूषण कारोबारियों की व्यस्तता बढ़ गई है। ग्राहकों को लुभाने के लिए सोने व चांदी के कई नई डिजाइन के उत्पाद बाजार में उपलब्ध कराए गए है। सोने-चांदी की कीमतों में गत दिनों हुई बढ़ोतरी के बाद कम वजन के आभूषणों की मांग भी बाजार में बढ़ी है। धनतेरस नजदीक आने से चांदी के सिक्के, बरतन, मूूर्ति आदि की भी मांग है। व्यापारियों ने शोरूम पर नई तरह के उत्पाद प्रदर्शित किए है। इटालियन ज्वैलरी से बने आइटम की भी आभूषण बाजार में मांग है। डायमंड एवं कुंदन पोलकी ज्वैैलर्स के आभूषणों के खरीदार भी ज्वैलर्स शोरूम पर पहुंच रहे है। व्यवसाईयों ने पुष्य नक्षत्र एवं धनतेरस पर ग्राहकों के लिए खास तैयारियां की है। ग्राहकों के लिए विभिन्न कंपनियों की ब्राण्डेड ज्वैलरी भी खूब मिल रही है।

नई वैरायटी के आभूषण बाजार में
मार्र्केट पुष्यनक्षत्र व धनतेरस की ग्राहकी के लिए तैयार है। नई वैरायटी के आभूषण बाजार में आ गए है। कुंदन व डायमंड आभूषणों की नई वैरायटी भी आई है। सोना-चांदी की कीमतों में तेजी के बाद सीमित बजट वाले ग्राहकों में कम वजन वाली ज्वैलरी की मांग है।
किरण डांगी, ज्वैलर्स व्यवसायी, चित्तौैडग़ढ़

वैडिंग ज्वैलरी, एंटिक ज्वैलरी की मांग
दीपावली से पहले ग्राहकों की मांग के अनुरूप वैडिंग ज्वैलरी, एंटिक ज्वैलरी, कुंदन ज्वैलरी आदि के कई आकर्षण आभूषणों की रेंज उपलब्ध है। लाइट वेट ज्वैलरी भी खूब चल रही है। सिल्वर ज्वैलरी के साथ सिल्वर के बरतनों की मांग भी आ रही है।
कमलेश मेहता,ज्वैलर्स व्यवसायी, चित्तौैडग़ढ़
ब्राण्डेड ज्वैलरी की डिमांड
इटालियन ज्वैलरी, डायमंड और कुंदन पोलकी ज्वैलरी की मांग भी बढ़ी है। बाजार में ग्राहकों की बजट व रूचि के अनुरूप आभूषण उपलब्ध है। सिल्वर ज्वैलरी व आईटम भी खूब आए है। शादियों की मांग भी आ रही है। ब्राण्डेड ज्वैलरी की डिमांड भी दिख रही है।
लोकश चीपड़, ज्वैलर्स व्यवसायी, चित्तौैडग़ढ़
नई डिजाइन के कई ज्वैलरी आईटम
अभी ज्यादा मांग चांदी के बरतनों, सिक्कों,मूर्तियों आदि की अधिक आ रही है। सोने के लाइटवेट आइटम भी ग्राहक मांग रहे है। पुष्य नक्षत्र व धनतेरस पर अच्छा कारोबार होने की आस लगाए हुए है। ग्राहकों के लिए नई डिजाइन के कई ज्वैलरी आईटम आए है।
शेखर सोनी, ज्वैलर्स व्यवसायी, चित्तौैडग़ढ़
गुजराती ज्वैलरी के साथ इम्पोर्टेड सिल्वर ज्वैलरी
करवा चौथ पर पायल, बिच्छी, मंगलसूत्र आदि की अधिक मांग रही। अब धनतेरस व पुष्प नक्षत्र में ज्वैलरी के साथ चांदी के सिक्कों व अन्य आईटम की मांग बढ़ गई है। गुजराती ज्वैलरी के साथ इम्पोर्टेड सिल्वर ज्वैलरी की मांग भी ग्राहक कर रहे है।
विकास सोनी,ज्वैलर्स व्यवसायी, चित्तौैडग़ढ़