स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खुद को बीजेपी का बड़ा नेता बताकर बनाई लूट की योजना, दी हत्या की सुपारी

Karishma Lalwani

Publish: Aug 10, 2019 17:06 PM | Updated: Aug 10, 2019 17:06 PM

Chitrakoot

- बीजेपी का नेता बताकर लोगों पर झाड़ा रौब

- अभियुक्तों के पास से असलहे बोलेरो व स्कॉर्पियो बरामद

चित्रकूट. जनपद में पुलिस ने खुद को बीजेपी का बड़ा नेता बताने वाले लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से असलहे बोलेरो व स्कॉर्पियो बरामद हुए हैं। स्कॉर्पियो सरगना की है जिसमें भाजपा का झंडा लगा पाया गया। सरगना खुद को पार्टी का राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य बताया करते थे।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

जनपद के मऊ थाना क्षेत्र में आधा दर्जन शातिर लुटेरों को उस समय पुलिस ने धर दबोचा जब वे क्षेत्र में स्थित कोऑपरेटिव बैंक में डकैती की योजना बना रहे थे। छह अभियुक्तों का गैंग बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। यह अभियुक्त बैंक को लूटने की योजना बना रहे थे।

कई दिग्गजों के साथ फोटो

गिरफ्तार किए गए लुटेरों का सरगना विनोद कुमार चतुर्वेदी उर्फ सीटू खुद को भाजपा का बड़ा नेता बताते हुए इलाके में रौब झाड़ता था। पार्टी के कई बड़े दिग्गज नेताओं के साथ उसकी फोटो उसके सोशल मीडिया पेज पर अक्सर वायरल होती रहती थीं। सरगना जनपद के मऊ थाना क्षेत्र का ही रहने वाला है। इसलिए स्थानीय लोगों को भी उसके इस आपराधिक रैकेट का पता नहीं चल पाया।

दी गई थी हत्या की सुपारी

पुलिस के मुताबिक लुटेरों के सरगना ने इलाके के ही एक युवक की हत्या की सुपारी भी दे रखी थी। थानाध्यक्ष मऊ अरुण कुमार पाठक ने बताया कि सरगना सीटू ने क्षेत्र के ही एक युवक से लाखों रुपये उधार लिए थे। रुपये वापस न करना पड़े इसलिए उसने हत्या की सुपारी दी थी। सुपारी लेने वाला भी उन्ही गिरफ़्तार हुए छह अभियुक्तों में शामिल है। उसके पिता दरोगा हैं।