स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दस्यु सरगना बबुली का दाहिना हांथ था कुख्यात लवलेश मौत भी कांपती थी जिसके नाम से

Akansha Singh

Publish: Sep 16, 2019 14:20 PM | Updated: Sep 16, 2019 14:20 PM

Chitrakoot

दहशत के आकाओं के अंत से जहां एक तरफ दस्यु प्रभावित इलाकों में सुकून की हवा बह रही है वहीं बियावान जंगल इस आशंका को भी बल दे रहे हैं कि कहीं कोई रक्तबीज फिर न पैदा हो जाए

चित्रकूट: साढ़े 6 लाख के इनामी दस्यु सरगना बबुली कोल व उसके साथी डेढ़ लाख के इनामी लवलेश कोल के खात्में के बाद बीहड़ में एक अजीब खौफनाक सन्नाटा छाया हुआ है. दहशत के आकाओं के अंत से जहां एक तरफ दस्यु प्रभावित इलाकों में सुकून की हवा बह रही है वहीं बियावान जंगल इस आशंका को भी बल दे रहे हैं कि कहीं कोई रक्तबीज फिर न पैदा हो जाए. क्योंकि बीहड़ की यही रवायत रही है कि एक बड़ा डकैत मरता है तो दूसरा कोई न कोई उसकी दहशत की सत्ता संभालने के लिए जंगल में उतर पड़ता है. फ़िलहाल अब यही माना जा रहा है कि बबुली व लवलेश के बाद खौफ के साम्राज्य का अंतिम अध्याय खत्म हो गया है.

लवलेश कोल जिसके नाम से मौत भी कांपती थी

कुख्यात डकैत बबुली कोल का दाहिना हांथ था लवलेश कोल. डेढ़ लाख का इनाम इनाम था उस पर. सीमावर्ती इलाकों में उसकी दहशत सिर चढ़कर बोलती थी. गैंग की पूरी जिम्मेदारी एक तरह से लवलेश पर ही थी सरदार भले बबुली कोल था. अपहरण हत्या लूट पुलिस मुठभेड़ जैसी संगीन वारदातों को अंजाम देने में लवलेश सबसे आगे रहता था. पुलिस को तो उसने खुला चैलेन्ज दे रखा था. एक नम्बर का निशानेबाज था लवलेश. सन 2017 में जनपद के मानिकपुर थाना क्षेत्र के जंगल में हुई पुलिस मुठभेड़ में सूत्रों के मुताबिक लवलेश को गोली लगी थी जिसके बाद वह इलाज कराने के लिए करीब 6 महीने अंडरग्राउंड रहा. हत्या लूट अपहरण पुलिस मुठभेड़ से सम्बंधित दो दर्जन से अधिक मामले लवलेश कोल पर दर्ज हैं. दस्यु बलखड़िया का भी खास सिपहसलार था ये कुख्यात डकैत.

शराब-शबाब का शौकीन

बबुली व लवलेश दोनों अय्याश किस्म के थे. लवलेश तो शराब व शबाब का बेहद शौक़ीन माना जाता था. इसी के चलते यूपी पुलिस ने कई बार गैंग को ट्रेस किया और मुठभेड़ हुई लेकिन हर बार गैंग गोलियों की बौछार के बीच बीहड़ में विलीन हो गया. आए दिन पार्टी करना दस्यु सरगना बबुली की फितरत थी.