स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, दो माह में होगा यह बड़ा काम, पीएम मोदी करेंगे शुरुआत

Abhishek Gupta

Publish: Sep 13, 2019 17:11 PM | Updated: Sep 13, 2019 17:11 PM

Chitrakoot

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बुंदेलखंड के चित्रकूट में 182 करोड़ रुपए की 70 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

चित्रकूट. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को बुंदेलखंड के चित्रकूट में 182 करोड़ रुपए की 70 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि चित्रकूट को रेल मार्ग, वायु व सड़क मार्ग के जरिए महानगरों से जोड़ेंगे। व प्रयागराज की तरह अब चित्रकूट की सूरत भी बदलेंगे। जनपद व बुन्देलखण्ड का पर्यटन योजना के तहत विकास किया जाएगा। इस दौरान उनके निशाने पर सपा-बसपा व कांग्रेस भी रही। सीएम योगी ने अनुच्छेद 370 के समाप्त होने को आतंकवाद की ताबूत में आखिरी कील बताया। इसी के साथ उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी करेंगे।

ये भी पढ़ें- यूपी के सभी मंत्रियों के इनकम टैक्स भरने के कानून में हो सकता है बदलाव, मुख्यमंत्री पर भी होगा लागू

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की होगी शुरुआत-
धर्मनगरी चित्रकूट में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में बुंदेलखंड में असलहों के शौक की चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें पता चला है कि यहां यह रिवाज है कि यहां किसी के घर बंदूक नहीं है, तो उसकी शादी नहीं होती। डिफेंस कारीडोर के माध्यम से अब बुंदेलखंड में बंदूक ही नहीं, अब तोप बनेगी। जिसका इस्तेमाल देश की सुरक्षा में होगा। यहां का नौजवान इससे रोजगार भी पाएगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की उपेक्षा अब तक की सरकारों ने हमेशा किया है। लेकिन केन्द्र व प्रदेश सरकार ने यहां के लिए खजाना खोल दिया है। देश में दो डिफेंस कारीडोर बन रहे हैं, जिसमें एक यूपी के हिस्से आया है। इसमें चित्रकूट, झांसी, कानपुर, आगरा, अलीगढ़ व लखनऊ समेत 6 केन्द्र हैं। उन्होंने कहा दो माह में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। इससे चित्रकूट से दिल्ली महज पांच घंटे में तय होगी।

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव अचानक पहुंचे सपा कार्यालय, आजम खां को लेकर किया बड़ा ऐलान

cm yogi

उद्योग धंधे से रुकेगा पलायन-
मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड से पलायन रोकना उनकी पहली प्राथमिकता है। यहां उद्योग धंधे लगाकर हर हाल में पलायन रोकेंगे। बुंदेलखंड विकास बोर्ड के माध्यम से यहां के तीर्थ स्थलों का समग्र विकास कराएंगे। महर्षि वाल्मीकि आश्रम समेत मठ-मंदिरों को नए सिरे से सजाए-संवारेंगे।

गोवंश और फसल दोनों बचाएंगे-
सीएम ने कहा कि किसान मवेशियों से परेशान थे। इस समस्या का समाधान करने के लिए दो तरीके निकाले गए। जिसमें पहले तो गौशाला खोली गई। दूसरी तरफ गाय का दूध बढ़ाने के लिए गो संवर्धन की योजना चलाई जा रही है।

अनुच्छेद 370-
जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खात्मे पर सीएम ने कहा कि 370 जहाँ जानी थी वहां चली गई. डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को पीएम मोदी व गृहमन्त्री अमित शाह ने साकार किया हमें उनका अभिनन्दन करना चाहिए। धारा 370 कश्मीर के विकास में बाधा थी साथ ही ये आतंकवाद की जननी भी थी।

सपा-बसपा-कांग्रेस पर हमला-

सोनभद्र के उम्भा गांव में हुई घटना को लेकर सीएम योगी ने सपा, बसपा व कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा की इनकी सरकार में गरीबों के पट्टे हड़पे गए। कई भू माफिया पैदा हुए, लेकिन भाजपा सरकार ने गरीबों को उनका हक दिया। बेसिक शिक्षा में सुधार किया जा रहा है ताकि गरीब का बच्चा भी अच्छा यूनिफार्म पहने कॉन्वेंट स्कूलों के समक्ष खड़ा करेंगे परिषदीय स्कूलों को। सीएम ने कहा कि देश बढ़ेगा तो हम सब बढ़ेंगे।