स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

22 घण्टे राम की तपोभूमि में रहेंगे सूबे के मुखिया सुरक्षा चाकचौबंद

Akansha Singh

Publish: Aug 07, 2019 07:24 AM | Updated: Aug 07, 2019 07:24 AM

Chitrakoot

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को श्री राम की तपोभूमि के दो दिवसीय दौरे व प्रवास पर आ रहे हैं

चित्रकूट: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को श्री राम की तपोभूमि के दो दिवसीय दौरे व प्रवास पर आ रहे हैं. सूबे के मुखिया के आगमन को लेकर पूरा प्रशासनिक अमला हलकान है. सुरक्षा व्यवस्था ऐसी कि परिंदा भी पर न मार सके. दौरे के दौरान सीएम योगी कई योजनाओं का लोकार्पण कर तुलसीपीठ के पट्टाभिषेक कार्यक्रम में शामिल होंगे.


22 घण्टे राम की तपोभूमि में रहेंगे सीएम

सीएम योगी आदित्यनाथ लगभग 22 घण्टे श्री राम की तपोभूमि में रहेंगे. मुख्यमंत्री का उड़नखटोला बुधवार(7 अगस्त 2019) दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर जनपद मुख्यालय स्थित चित्रकूट इंटर कॉलेज ग्राउंड पर बने हेलीपैड पर उतरेगा. तत्पश्चात सीएम कई कल्याणकारी योजनाओं का लोकापर्ण करेंगे. दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर सीएम योगी तुलसीपीठ के उत्तराधिकारी के पट्टाभिषेक कार्यक्रम में शामिल होंगे. उसके बाद शाम 6 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में कानून व्यवस्था व विकास कार्यों की मण्डलीय समीक्षा करेंगे.

कामतानाथ मंदिर में मत्था टेक लगाएंगे परिक्रमा

7 अगस्त(बुधवार) को रात्रि प्रवास के बाद अगले दिन 8 अगस्त(गुरुवार) को सुबह 6 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ भगवान कामतानाथ का दर्शन कर कामतानाथ पर्वत की परिक्रमा करेंगे. उसके बाद लक्ष्मण पहाड़ी स्थित यूपी के पहले रोप वे का उद्घाटन कर वापस जनपद मुख्यालय स्थित प्राथमिक विद्यालय सोनेपुर का निरीक्षण करेंगे. सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर सीएम योगी हमीरपुर जनपद के लिए रवाना हो जाएंगे.

सुरक्षा चाकचौबंद

यूपी सीएम के आगमन को लेकर जहां स्थानीय पुलिस प्रशासन का पैरामीटर हाई है वहीं पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश का प्रशासन भी मुस्तैद है. दरअसल जिस तुलसीपीठ के पट्टाभिषेक कार्यक्रम में सीएम योगी शामिल होंगे वो चित्रकूट मध्य प्रदेश में स्थित है. दोनों राज्यों(यूपी एमपी) के पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई बार मॉनीटरिंग की. लगभग ढाई हजार पुलिसकर्मी सीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे.