स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी के इस जिले में उतरेगा सीएम योगी का उड़न खटोला, दो दिवसीय प्रवास पर रहेंगे मुख्यमंत्री

Neeraj Patel

Publish: Aug 04, 2019 15:15 PM | Updated: Aug 04, 2019 15:15 PM

Chitrakoot

तुलसी पीठ के पट्टाभिषेक कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम योगी राम की तपोभूमि में दो दिवसीय प्रवास

चित्रकूट. सूबे के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) तुलसी पीठ के पट्टाभिषेक कार्यक्रम में शामिल होंगे और साथ ही विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास भी करेंगे। सीएम के दौरे को लेकर जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। पूरा प्रशासनिक अमला महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं की मॉनीटरिंग में लग गया है। काफी इंतजार के बाद मुख्यमन्त्री यूपी के पहले रोपवे का उद्घाटन करेंगे हालांकि प्रमुख विपक्षी पार्टी सपा ने इसे मुद्दा बनाकर कई बार सरकार को घेरा और इसे अपने कार्यकाल की उपलब्धि बताई। सीएम योगी 7 अगस्त को राम की तपोभूमि के दो दिवसीय दौरे व प्रवास पर आएंगे।

ये भी पढ़ें - बिजिलेंस अधिकारी ने हास्टल की जांच के लिए गठित की टीम, 20 अगस्त तक रिपोर्ट सौंपने के दिए आदेश

तुलसी पीठ के उत्तराधिकारी का पट्टाभिषेक

मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ तुलसी पीठ के उत्तराधिकारी के पट्टाभिषेक कार्यक्रम में शामिल होने 7 अगस्त को राम की तपोभूमि पहुंचेंगे। उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के भी उपस्थित रहने की संभावना है। तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी जय मिश्र का भव्य पट्टाभिषेक कार्यक्रम होगा। जनपद के दो दिवसीय दौरे व प्रवास के दौरान मुख्यमन्त्री कई योजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास और लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित करेंगे। इसके आलावा सीएम कानून व्यवस्था व विकास कार्यों की मण्डलीय समीक्षा भी करेंगे।

यूपी के पहले रोप वे का होगा उद्घाटन

सीएम योगी करीब 15 करोड़ की लागत से तैयार लक्ष्मण पहाड़ी स्थित यूपी के पहले रोप वे का उद्घाटन भी करेंगे। हालांकि उद्घाटन को लेकर विपक्षी पार्टियां पहले ही काफी हो हल्ला मचा चुकी हैं। सपा ने इसे अपने कार्यकाल की उपलब्धि बताते हुए कुछ महीने पहले खुद रोप वे का उद्घाटन करने का प्रयास किया था। उस दौरान पुलिस प्रशासन व पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प भी हुई थी।

ये भी पढ़ें - बकरीद त्यौहार पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बैठक आयोजित, दिए गए यह निर्देश

जारी हुआ मिनट 2 मिनट का कार्यक्रम

मुख्यमन्त्री के आगमन व प्रस्थान को लेकर मिनट 2 मिनट कार्यक्रम जारी हो गया है। 7 अगस्त को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर सीएम का उड़न खटोला मुख्यालय जनपद में उतरेगा। अगले दिन 8 अगस्त को 10 बजकर 15 मिनट पर सीएम योगी हमीरपुर जनपद के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। सूबे के मुखिया के दौरे को लेकर प्रशासनिक खेमे में हलचल तेज हो गई है।