स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बस अड्डे के उद्घाटन के मामले में दो दर्जन से अधिक सपाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Karishma Lalwani

Publish: Sep 21, 2019 13:23 PM | Updated: Sep 21, 2019 13:37 PM

Chitrakoot

- बस अड्डे का उद्घाटन करने पर दो दर्जन से अधिक सपाइयों पर मुकदमा दर्ज

- अखिलेश की फोटो सामने रखकर किया था उद्घाटन

- जांच में जुटी पुलिस

चित्रकूट. नवनिर्मित बस अड्डे के उद्घाटन के मामले में दो दर्जन से अधिक समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बस अड्डे का निर्माण करने वाली कम्पनी की तरफ से मामला दर्ज कराया गया है। इससे पहले भी सपा कार्यकर्ताओं ने तीर्थ क्षेत्र स्थित लक्ष्मण पहाड़ी पर बने यूपी के पहले रोप वे का उद्घाटन कर हड़कम्प मचा दिया था। कार्यकर्ताओं का कहना है कि विकास कार्य योजनाएं सपा शासनकाल में शुरू हुईं। लेकिन अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) फीता काटकर उन योजनाओं कार्यों का श्रेय ले रहे हैं। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई।

अखिलेश की फोटो दिखाकर बस अड्डे का किया उद्घाटन, दो दर्जन से अधिक सपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अखिलेश की फोटो रखकर किया उद्घाटन

जनपद के बेड़ी पुलिया स्थित नवनिर्मित रोडवेज बस अड्डे का उद्घाटन शुक्रवार को सपा कार्यकर्ताओं ने किया था जिसके बाद यह मामला गरमा गया। बड़ी संख्या में पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं ने सपा मुखिया अखिलेश यादव की तस्वीर सामने रखकर फीता काटते हुए बस अड्डे का उद्घाटन कर डाला। इस दौरान पुलिस प्रशासन के पहुंचने से पहले ही कार्यकर्ताओं ने अपनी योजना को अंजाम दे दिया। मामले की जानकारी जब भाजपा कार्यकर्ताओं को हुई, तो माहौल गर्म हो गया। इधर, सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि ये योजना भी उनकी पार्टी की सरकार के दौरान तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने जनपद को सौगात के रूप में दी थी। इसका श्रेय अब भाजपा सरकार ले रही है। भाजपा की आदत बन गई है दूसरे के कामों का श्रेय लेने की।

रोप वे का भी इसी तरह किया था उद्घाटन

इससे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं ने 15 करोड़ की लागत से बने यूपी के पहले रोप वे का उद्घाटन किया था। उस समय स्थानीय पुलिस प्रशासन को इसकी भनक तक न लगी। रोप वे की योजना सपा शासनकाल के दौरान शुरू की गई थी। जिसका निर्माण पिछले वर्ष दिसम्बर में पूरा हो गया था। इसके उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इंतजार था लेकिन इसी वर्ष के जनवरी माह में सपा कार्यकर्ताओं ने रोप वे का उद्घाटन अखिलेश यादव की तस्वीर के साथ कर दिया। हालांकि इसका संचालन 13 सितंबर को जनपद दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने उद्घाटन के बाद शुरू किया था।

दर्ज हुआ मुकदमा

बस अड्डे के उद्घाटन के मामले को लेकर कार्यदायी कम्पनी ने 25 अज्ञात सपाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कर्वी कोतवाली में. कम्पनी के इंजीनियर योगेश कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाली प्रभारी अनिल सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: अब सरकार देगी यूनिफॉर्म, स्वेटर और जूते-मोजे के लिए पैसे, अभिभावकों के खाते में जाएगा पैसा, बेसिक शिक्षा मंत्री ने कही ये बात