स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फिर बच निकला 6 लाख का इनामी डकैत बबुली कोल, पुलिस से हुई मुठभेड़

Neeraj Patel

Publish: Aug 04, 2019 19:06 PM | Updated: Aug 04, 2019 19:06 PM

Chitrakoot

जिले में 6 लाख का इनामी कुख्यात डकैत बबुली कोल एक बार पुलिस की गोलियों का निशाना बनते बनते रह गया।

चित्रकूट. जिले में 6 लाख का इनामी कुख्यात डकैत बबुली कोल एक बार पुलिस की गोलियों का निशाना बनते बनते रह गया। गोलियों की तड़तड़ाहट के बीच दस्यु सरगना अपने साथियों के साथ बीहड़ में विलीन हो गया। मुठभेड़ स्थल से पुलिस को भारी मात्रा में कारतूस रायफल व दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद हुई हैं। गैंग की तलाश में खाकी का सर्च ऑपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें - बिजिलेंस अधिकारी ने हास्टल की जांच के लिए गठित की टीम, 20 अगस्त तक रिपोर्ट सौंपने के दिए आदेश

पाठा के जंगल में हुई मुठभेड़

दहशत का पर्याय बन चुके खूंखार डकैत बबुली कोल से पाठा (मानिकपुर व मारकुंडी थाना क्षेत्र) के जंगल में पुलिस की मुठभेड़ हुई। मारकुंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत परासीन के जंगल में गैंग के मूवमेंट की सूचना पर घेराबन्दी करने पहुंची पुलिस से डकैतों का सामना हुआ। मुठभेड़ के दौरान काफी देर तक दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। खुद को घिरता देख दस्यु सरगना बबुली अपने साथियों के साथ गोलियों की बौछार के बीच बच निकला। गोलियों की तड़तड़ाहट थमने के बाद सर्च ऑपरेशन में पुलिस को मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में कारतूस रायफल व गैंग द्वारा प्रयुक्त की जाने वाली दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद हुईं।

खतरनाक हथियारों से लैस हैं डकैत

दस्यु गैंग खतरनाक हथियारों से लैस है। इसकी तस्दीक बरामद कारतूसों व रायफल से होती है। मुठभेड़ स्थल से पुलिस को 01 अदद रायफल 315 बोर, 26 अदद कारतूस थर्टी स्प्रिंग फील्ड रायफल, 06 कारतूस 315 बोर, भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की वस्तुएं (आटा, चावल, दाल, साबुन, टोर्च, मोबाईल चार्जर, खाना बनाने के बर्तन आदि) बरामद हुई है। मुठभेड़ के बाद मानिकपुर व मारकुंडी थाना पुलिस सहित एंटी डकैती टीम चित्रकूट व एंटी डकैती टीम डीआईजी रेंज चित्रकूटधाम गैंग की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।

ये भी पढ़ें - बिना पुलिस वेरीफिकेशन के रह रहे 4 दर्जन से अधिक लोग गिरफ्तार, तीन युवतियां भी हैं शामिल, कर रहे थे यह काम

कई दिनों से इलाके में था डकैतों का डेरा

बीहड़ के सूत्रों के मुताबिक कई दिनों से डकैतों ने मुठभेड़ वाले इलाके में डेरा डाल रखा था। पुलिस को सूचना भले मिली लेकिन एक बार फिर दस्यु बबुली अपने मजबूत मुखबिर तंत्र की वजह से पुलिस की चहलकदमी भांप गया और मौका मिलते ही चकमा देते हुए घने जंगल में विलीन हो गया। एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि गैंग की लोकेशन ट्रेस करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। जल्द बीहड़ से डकैतों का खात्मा होगा।