स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सडक़ किनारे झूल रहे पेड़

SACHIN NARNAWRE

Publish: Sep 22, 2019 17:21 PM | Updated: Sep 22, 2019 17:21 PM

Chhindwara

मुख्य सडक़ के किनारे लगे हुए अधिकांश पेड़ जो कि झुके हुए या फिर सूख कर और खोखले होकर गिरने की कगार में है।

गुढ़ी अम्बाड़ा. मुख्य सडक़ के किनारे लगे हुए अधिकांश पेड़ जो कि झुके हुए या फिर सूख कर और खोखले होकर गिरने की कगार में है। ऐसे में किसी भी दिन आवागमन करते राहगीरों के लिए हादसे का कारण बन सकते हैं। इन पेड़ों के गिरने से राहगीरों की जान भी जा सकती है लेकिन इस तरह के खतरनाक पेड़ों की जानकारी जब वन विभाग के अधिकारी को दी जाती है और वह लापरवाही पूर्वक रवैया अपना रहे हैं।
जामई वन परिक्षेत्र अधिकारी आरएन शिवहरे से इस सम्बंध में पूछा तो वे कहते है पेड़ तो गिरने के लिए बने है। गिरते है गिरने दो। उनके इस कथन से जाहिर होता है कि उन्हें लोगों की जान और होने वाले हादसें की कोई चिंता नहीं। ग्राम जमकुंडा के आगे पांजरा के जंगल में मुख्य मार्ग किनारे लगा यह सूखा पेड़ जो कि कमजोर होकर सडक़ के ऊपर ही झुका हुआ है किसी भी दिन गिर सकता है। जिससे होने वाली दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता।
वन विभाग को इस सूखे पेड़ को काट कर वहां से हटा देना चाहिए नहीं तो किसी भी दिन यहां पेड़ राहगीरो के ऊपर गिर कर हादसे के साथ.साथ किसी भी मुसाफिर की मौत का कारण का कारण बन सकता है।
सिवनी मार्ग पर दो बाइक में भिड़ंत, दोनों चालक घायल
पांढुर्ना. ग्राम सिवनी से गुजरने वाले नेशनल हाईवे 47 पर आमने सामने से सीधी मोटरसाइकिलों में भिड़ंत हो गई। घटना में दोनों चालक घायल हो गए है।
मिली जानकारी के अनुसार घायलों में पांढुर्ना निवासी अरूण धुर्वे और बैतूल निवासी बब्लू पिता हजारी हजारे 35 वर्ष को चोंटे आयी हैं। घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां से गंभीर रूप से घायल अरूण धुर्वे को नागपुर रैफर किया गया। बताया गया है कि सिवनी के इस रोड से कई बार विपरीत दिशा से मोटरसाइकलें आती है जिससे यहां दुर्घटनाएं होती है। यहां अक्सर दुर्घटनाएं हो रही है।