स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सात साल की बच्ची हार्ट की बीमारी की शिकार, पिता लगा रहे मदद की गुहार

Sanjay Kumar Dandale

Publish: Dec 11, 2019 17:49 PM | Updated: Dec 11, 2019 17:49 PM

Chhindwara

बच्ची के पिता अमर सिंह शीलू जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे है वे अपनी बच्ची का उपचार अपनी हैसियत के अनुसार दूर-दूर तक जाकर कराया है।

छिंदवाड़ा/हनोतिया/ विधानसभा जुन्नारदेव क्षेत्र में आने वाली ग्राम पंचायत माली सगनिया में रहने वाली सात वर्षीय की बालिका सरस्वती शीलू हार्ट की बीमारी से पीडि़त है।
बच्ची के पिता अमर सिंह शीलू जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे है वे अपनी बच्ची का उपचार अपनी हैसियत के अनुसार दूर-दूर तक जाकर कराया है। अब आदिवासी परिवार अपनी 7 वर्ष की पुत्री का इलाज कराने में असमर्थ है जिसे देखते हुए सगनिया माली के सचिव एवं सरपंच रेसवती कायदा ने मानवता का परिचय देते हुए बच्ची के कागजात बनवाने में पूर्ण सहयोग दिया। साथ ही दमुआ तहसीलदार उपाध्याय एवं तहसीलदार जुन्नारदेव, महिला बाल विकास ने सहयोग करते हुए बच्ची के इलाज के लिए छिंदवाड़ा हॉस्पिटल भेजा। वर्तमान में बच्ची के हार्ट का ऑपरेशन होना है इसके लिए शासन प्रशासन द्वारा सहयोग की गुहार लगाई जा रही है। यदि बच्ची को प्रषासनिक सहयोग मिलता है तो यह नन्हीं परी अपनी पूरी जिन्दगी जी सकेगी। वर्तमान में छिन्दवाड़ा जिले के पूर्व सांसद एवं मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा जनहित में लगातार योजनाओं को लागू किया जा रहा है व इस क्षेत्र के विधायक सुनील उईके भी लगातार योजनाओं को अमलीजामा पहना रहे है ।
ऐसे में इस बच्ची की जिन्दगी के लिए इसके परिवार वालों ने विधायक उइके सहित मुख्यमंत्री कमलनाथ से मदद की गुहार लगाई है जिससे यह आदिवासी परिवार अपनी बच्ची के साथ हंसी खुशी जीवन गुजार सके।

[MORE_ADVERTISE1]