स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कोई कार्रवाई

Sanjay Kumar Dandale

Publish: Sep 16, 2019 17:47 PM | Updated: Sep 16, 2019 17:47 PM

Chhindwara

शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कोई कार्रवाई

 

छिंदवाड़ा/गुढ़ी अम्बाड़ा/ ग्राम पंचायत पालाचौरई के अंतर्गत शिक्षक कॉलोनी गुढ़ी में प्रति बुधवार लगने वाला बाजार में मांस विक्रेता सड़ा गला मांस स्कूल परिसर के पास फेंक देते है। सरस्वती शिशु मंदिर गुढ़ी के प्राचार्य ने पालाचौरई सरपंच एवं पुलिस चौकी अम्बाड़ा में लिखित शिकायत कर इस पर कार्रवाई की मांग की हैै।
गौरतलब है कि गुुढ़ीअम्बाड़ा क्षेत्र में मटन की दुकानें संचालित है मटन विक्रेता बाजार क्षेत्र में अपनी दुकान लगाते है लेकिन इस दौरान मुर्गे के पंखे व खराब व सड़ा गला मंास को यहां वहां फेंक कर चले जाते हैं। जिसकी दुर्गंध की वजह से स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस मामले की कई मर्तबा शिकायत की जा चुकी है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके अलावा सफाई को लेकर पंचायत एवं बाजार ठेकेदार के द्वारा किसी भी तरह की सक्रियता नहीं दिखाई दी जा रही।
ऐसे में कई बार विवाद की स्थिति भी निर्मित हो चुकी है। पूर्व में भी चर्च के पास मांस व पंखे फेंकने को लेकर विवाद हो चुका है। इसके अलावा मंदिर के पास भी मांस की दुकान लगाने को लेकर विवाद हो चुका।
प्रशासन और खाद्य विभाग को इन सब मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर कार्यवाही करनी चाहिये लेकिन एक सप्ताह बीतने के बाद भी पंचायत सरपंच एवं पुलिस महकमे द्वारा किसी भी तरह की कार्रवाई इन मटन विक्रेताओं के खिलाफ नहीं की जा रही।