स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Municipal Corporation: नाली न होने से जलभराव तो नहीं बन पा रही सड़क

manohar soni

Publish: Jan 22, 2020 12:07 PM | Updated: Jan 22, 2020 12:07 PM

Chhindwara

जनसुनवाई में शिकायत लेकर पहुंचे रहवासी,खापाभाट में प्रतिदिन बन रही पेयजल समस्या

 

छिंदवाड़ा/शहरी इलाकों में कहीं नाली न होने से जलभराव की स्थिति बन रही है तो कहीं सड़क का निर्माण बंद पड़ा हुआ है। इसके साथ ही खापाभाट में प्रतिदिन पेयजल समस्या बन रही है। नगर निगम में मंगलवार को हुई जनसुनवाई में रहवासियों का अलग-अलग दल शिकायतों को लेकर पहुंचा और आयुक्त के नाम आवेदनों में निराकरण की मांग की।

रविवार को नहीं मिलता पानी

मोहबे मार्केट के व्यापारियों के लिए शौचालय और नलकूप से पानी का इंतजाम प्रताप शाला प्रांगण से किया गया है। व्यापारियों की शिकायत है कि शाला संचालकों द्वारा नियमित रूप से रविवार को फाटक नहीं खोला जाता। इससे व्यापारियों को असुविधा हो रही है।

प्रियदर्शिनी कॉलोनी में अधूरी सड़क
वार्ड नं.47 प्रियदर्शिनी कॉलोनी में सीसी रोड का कार्य अधूरा पड़ा है। इससे आम जनता को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस काम को जल्द पूरा कराने की मांग क्षेत्रवासियों ने की।

छह माह से सड़क का काम बंद
वार्ड नं.40,45 नोनिया करबल पुरानी बस्ती में सड़क का निर्माण पिछले छह माह से बंद है। इस वजह से रहवासियों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने वार्ड नं.40 माली मोहल्ला की पेट्रोल पंप के बाजू की सड़क का काम तत्काल पूरा करने की मांग की।

विवेकानंद स्कूल के पास बनें पार्क
वार्ड नं.23 के अधीन विवेकानंद स्कूल के पास सार्वजनिक शौचालय तोड़कर खाली की गई जमीन पर पार्क बनाने का काम नगर निगम द्वारा शुरू कराया गया था लेकिन इस निर्माण को बंद कर दिया गया। पार्षद सरिता मनोज चौरे ने इस स्थल पर एक व्यक्ति को पट्टा दिए जाने की शिकायत की और कहा कि पट्टा निरस्त कर इस स्थल पर पार्क बनाना चाहिए।

राजेन्द्र नगर में बिजली-नाली समस्या
वार्ड नं.18 सुकलूढाना हनुमान मंदिर के पीछे राजेन्द्र नगर में नाली और बिजली की समस्या बनी हुई है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि हनुमान मंदिर के पीछे अंदर गली में घरों से निकलनेवाले पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। रोड पर घरों के सामने जमा पानी में मच्छर हो रहे हैं। रात में अंधेरा होने पर सड़क पर कई लोग गिर रहे हैं और बीमार हो रहे हैं। तारा कॉलोनी में मजार के पीछे भी रोड-नाली न होने से पानी रोड में बह रहा है। वार्ड नं.47 सुरभि कॉलोनी और आवासीय प्लॉट में पानी का जलभराव होने की शिकायत आई है।


शनि पीपलेश्वर मंदिर के पास सूखे पेड़
वीआईपी रोड में वीर शनि पीपलेश्वर धाम मंदिर में सूखा पेड़ है तो वहीं रोड के किनारे 10 मीटर दूरी पर तीन सूखे पेड़ लगे हुए है। इन पेड़ों से कभी भी दुर्घटना या मंदिर परिसर को नुकसान पहुंच सकता है।

नियमित नहीं हो पा रही पेयजल आपूर्ति
वार्ड नं.10 सिद्धिविनायक नया हनुमान मंदिर के आगे खापाभाट में पेयजल समस्या बन रही है। नगर निगम के माध्यम से आनेवाला टैंकर नियमित प्राप्त नहीं हो पा रहा है। इससे क्षेत्रवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि सर्दी का मौसम है और निगम के पास पर्याप्त पानी है।

रोड सकरी होने से हो रहा जल भराव
वार्ड नं.13 चांद मेमोरियल स्कूल के पास सार्वजनिक सड़क पहले की अपेक्षा अत्यंत सकरा हो गया है। जिससे सार्वजनिक नल का पानी की निकासी न होने से जलभराव की स्थिति बन रही है। जरूरत होने के बाद भी नाली का निर्माण कार्य आधे में रोक दिया गया। इसका निराकरण करने की मांग की गई है।

[MORE_ADVERTISE1]