स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लाखों खर्च, फिर भी सडक़ों पर गड्ढे जस के तस

SACHIN NARNAWRE

Publish: Dec 11, 2019 16:43 PM | Updated: Dec 11, 2019 16:43 PM

Chhindwara

सडक़ बुरी तरह जर्जर होकर गड्ढों में तब्दील हो गई ।

जुन्नारदेव. नगर में इन दिनों पीडब्ल्यूडी विभाग का नया कारनामा सामने आया है जहां पर शहर की मुख्य सडक़ चर्च तिराहे से पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस तक कि एक किलोमीटर सडक़ में पेंच वर्क और मरम्मत के नाम पर एक वर्ष में कई बार गड्ढे भरने का कार्य वार्षिक संधारण मद के तहत किया गया। परन्तु उस के बाद भी सडक़ बुरी तरह जर्जर होकर गड्ढों में तब्दील हो गई ।
सडक़ में पेंच वर्क और मरम्मत के नाम पर पिछले एक वर्ष के कई बार मस्टर पर चलने वाले विभाग के मजदूरों से इस सडक़ के गड्ढे भराये गए परंतु कार्य की गुणवत्ता इतनी खराब होती है कि गड्ढे भरने के एक दो दिन में फिर गड्ढे उभर आते है।
शहर वासियों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के इंजीनियर ओर काम काज देखने वाले बाबू के द्वारा पेंच वर्क में जानबूझकर सांठगांठ कर घटिया मटेरियल का उपयोग कर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है। सडक़ के गड्ढे भरने के लिए विभाग द्वारा घटिया मटेरियल का उपयोग किया जाता है और गड्ढे भरने के नाम पर खानापूर्ति कर भ्रष्टाचार किया जा रहा है जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए ।
सडक़ की हो रिकोटिंग
चर्च से स्टेडियम तक की मुख्य सडक़ आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। आये दिन इस सडक़ पर गड्ढों की वजह से दुर्घटनाएं हो रही है। नागरिकों ने विधायक सुनील उइके से सडक़ की रिकोटिंग कराए जाने की की मांग की है।
फर्जी हाजरी भरकर राशि का कर रहे गोलमाल
जानकरी के अनुसार उपयंत्री और यहां पदस्थ बाबू द्वारा मजदूरों के नाम पर फर्जी हाजरी भरकर ओर मटेरियल की खपत दिखाकर कर राशि का आहरण कर रहे है। सडक़ निर्माण में कम लेवर कार्य करते है परंतु हाजरी अधिक मजदूरों की निकालकर बाबू ओर उपयंत्री विभाग को चुना लगा रहे है।

[MORE_ADVERTISE1]