स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Medical Student Death Case : पाक में अत्याचार को लेकर मुख्यमंत्री की गृह जिले में प्रदर्शन, जानें क्या है मामला

Rajendra Sharma

Publish: Sep 22, 2019 08:15 AM | Updated: Sep 22, 2019 00:50 AM

Chhindwara

रैली निकालकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

छिंदवाड़ा. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार और बढ़ रहे हैं। गत दिवस सिंध प्रांत के घोटकी में सिंधी समाज की एक मेडिकल छात्रा की मौत को लेकर पाक का चेहरा फिर सामने आ गया है। उसकी मौत को असामान्य बताते हुए सिंधी समाज ने शनिवार को नगर में प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम प्रशासन को एक ज्ञापन देकर इस सम्बंध में उच्चस्तर पर जांच कराने की मांग की।
सिंधी समाज ने ज्ञापन देते हुए कहा कि पाकिस्तान में सिंधी समुदाय पर अत्याचार किए जा रहे हैं। पूज्य सिंधी पंचायत के साथ मिलकर छिंदवाड़ा के पूरे सिंधी समाज ने शनिवार को अत्याचारों के विरोध में आवाज उठाई। सिंधु भवन में एकजुट होकर समाज के बुजुर्गों, नौजवानों सहित हर वर्ग के सामाजिक बंधु इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन में शामिल हुए। पहले नम्रता चंदानी को श्रद्धांजलि दी गई।
इसके बाद शांतिपूर्ण तरीके से रैली निकाली गई जो कलेक्ट्रेट पहुंची। यहां राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। इसमें मांग की गई है कि मेधावी सिंधी छात्रा नम्रता चंदानी के मामले की जांच करके दोषियों पर कार्रवाई हो। साथ ही पाकिस्तान में सिंधी समुदाय पर सालों से हो रहे अत्याचार, शोषण को रोकने और उनकी सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए पाकिस्तान के हुक्मरानों से भी भारत सरकार बातचीत करे। इस मौके पर छिंदवाड़ा सिंधी समाज के सभी वरिष्ठ नागरिकों के साथ युवा टीम भी मौजूद रही।