स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जनसुनवाई: राशि निकल गई पर अधूरे रह गए 50 शौचालय

manohar soni

Publish: Oct 23, 2019 11:07 AM | Updated: Oct 23, 2019 11:07 AM

Chhindwara

कलेक्टर जनसुनवाई में पहुंचा ग्रामीणों का दल,कलेक्टर से मजदूरी भी मांगी

 

छिंदवाड़ा/हर्रई विकासखण्ड की ग्राम पंचायत बेलपठार में 50 शौचालय अधूरे पड़े हैं। इसकी राशि का आहरण भी हो चुका है। इसकी मजदूरी का भुगतान भी नहीं किया गया है। इसको लेकर ग्रामीणों का दल मंगलवार को कलेक्टर जनसुनवाई में पहुंचा। ग्रामीणों ने कलेक्टर से मजदूरी दिलाने की मांग भी की। ग्राम बेलपठार के धनलाल मरावी,अमरलाल समेत अन्य ने शिकायत में कहा कि ग्राम में करीब दो सौ शौचालय बन चुके हैं। अधूरे शौचालय होने से इसका उपयोग भी नहीं हो पा रहा है।
...
सुखारी में अवैध शराब,महिलाएं तंग
अमरवाड़ा विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम पंचायत सुखारी कलां में कुछ लोग अवैध शराब बेच रहे हैं। इससे शराबी महिलाओं और बालिकाओं को तंग कर रहे हैं। इससे ग्राम की शांति भंग हो रही है। महिलाओं ने कलेक्टर के नाम दी शिकायत में बताया कि पहले शिकायत पर तीन माह तक शराब बेचना बंद कर दिया गया। फिर से अवैध शराब की बिक्री शुरू हो गई है। उन्होंने तुरंत शराब बिक्री बंद करने की मांग की।
...
इमलीखेड़ा हाईस्कूल परिसर में अतिक्रमण
वार्ड नं.35 इमलीखेड़ा के अंतर्गत शासकीय हाईस्कूल परिसर में अतिक्रमण हो रहा है। इसकी शिकायत शाला प्रबंधन ने नगर निगम की जनसुनवाई में दी। शिकायत में कहा गया कि शाला में पूर्व में सीमांकन कर खंबे लगाए गए हैं। वार्ड के निवासियों द्वारा परिसर के अंदर के क्षेत्र में अतिक्रमण कर शौचालय व मकान बनाकर गंदगी फैलाई जा रही है। इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत स्वीकृत प्रकरणों के मकानों का शाला परिसर में नए मकान अतिक्रमण कर बनाए जा रहे हैं। जिससे शाला परिसर में विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है। निगम आयुक्त से अतिक्रमण रोकने की मांग की गई है।
....
कुकड़ा जगत में सौ मीटर नाली की मांग
वार्ड नं.4 कुकड़ाजगत हंस नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के सामने नाली का निर्माण नहीं किया गया है। इससे बरसाती पानी निकासी की व्यवस्था न होने से पूरा पानी सडक़ पर बहता है। इससे मच्छर भी पनप रहे हैं। वार्डवासियों ने आयुक्त से तुरंत सौ मीटर नाली निर्माण की मांग की।