स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Inspiration story: 27 साल के इस युवा गायक के सफलता का क्या है राज, पढि़ए पूरी खबर

Ashish Kumar Mishra

Publish: Nov 19, 2019 12:28 PM | Updated: Nov 19, 2019 12:28 PM

Chhindwara

हर मां-बाप को बच्चों से बहुत उम्मीद होती है।


छिंदवाड़ा. हर मां-बाप को बच्चों से बहुत उम्मीद होती है। युवा गलत रास्ते पर न भटकें और मां-बाप को हमेशा खुश रखें। यह कहना है लोकगायक बाबा हंसराज रघुवंशी का। वह सोमवार को छिंदवाड़ा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। इस दौरान उन्होंने अपने अनुभव सांझा किए। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अगर आप भीड़ में नहीं चलोगे और अपना रास्ता खुद बनाओगे तो आप जिंदगी में कुछ अच्छा कर जाओगे। हिमाचल प्रदेश निवासी हंसराज का कहना है कि आप कोई भी काम स्वार्थ भावना से मत करो। निस्वार्थ भावना से किए गए कार्य का फल हमेशा मिलता है। मैंने भी यही किया। मैंने काफी गाने लिखे और गाए, लेकिन इसके पीछे मैंने कभी यह नहीं सोचा कि यह सफल होगा या नहीं। 27 वर्षीय हंसराज रघुवंशी भगवान शिव के पूजारी हैं। समय ने उनकी काफी बार परीक्षा ली लेकिन शिव भगवान के प्रति श्रद्धा और खुद के आत्मविश्वास ने उन्हें सभी समस्या से बाहर निकाला। हंसराज की सोशल साइट्स पर हिट गानों की लिस्ट बहुत लंबी है। वह कहते हैं कि कर्म करते जाओ फल अवश्य मिलेगा।

ऐसे पड़ा बाबाजी नाम
हंसमुख स्वभाव के बाबा हंसराज रघुवंशी ने वर्ष 2010 में कॉलेज में दाखिला लिया था, लेकिन इसी बीच वह दिल्ली चले गए। वहां उन्होंने कुछ समय बिताया इसके बाद वह पुन: घर वापस आ गए। हिमाचल प्रदेश में ही कॉलेज की कैंटिन में काम करने लगे, उसी समय उन्होंने एक गाना बाबाजी लिखा। लोगों की सराहना ने उन्होंने गाने को रिकॉर्ड किया और तब से उनका नाम बाबाजी पड़ गया। वर्ष 2016 में बाबाजी गाना रिलीज हुआ। यूट्यूब पर इस गाने को काफी सराहना मिली।

मेरा भोला है भंडारी’ गाने से मिली प्रसिद्धी
हंसराज रघुवंशी ऐसे शख्स हैं जिन्होंने सोशल साइट्स पर अपने गाने अपलोड कर लोगों की खुब वाहवाही लूटी। हंसराज का ‘मेरा भोला है भंडारी’ गाने ने खुब प्रसिद्ध हुआ। यह गाना हर किसी के जुबान पर ऐसा छाया की हंसराज रघुवंशी कर किसी के चहेते सिंगर बन गए। हंसराज रघुवंशी की बहुत ही कम समय में फैन फॉलोइंग इतनी ज्यादा बढ़ गई कि उनके हर एक गाने को यूट्यूब पर मिलियन्स व्यूज मिल जाते हैं।

[MORE_ADVERTISE1]