स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खुलेआम हो रहा रेत का अवैध खनन

SACHIN NARNAWRE

Publish: Sep 16, 2019 17:08 PM | Updated: Sep 16, 2019 17:08 PM

Chhindwara

मोहखेड़ विकासखंड के लावाघोघरी थाना के पीछे कन्हान नदी से रेत का अवैध परिवहन हो रहा है ।

अम्बामाली . मोहखेड़ विकासखंड के लावाघोघरी थाना के पीछे कन्हान नदी से रेत का अवैध परिवहन हो रहा है । शाम होते ही रेत माफिया ट्रैक्टर से रेत चोरी करने लग जाते है। वहीं खनिज विभाग का इस ओर ध्यान नहीं दिया जाना कई सवाल खड़े करता है।
खास बात है कि समीप ही थाना लावाघोघरी है जिसकी लगभग दूरी छह सौ से आठ सौ मीटर होगी लेकिन वे भी इससे बेखबर है। ये रेत माफिया शासन को लाखों राजस्व का चूना लगा रहे हैं। मुख्यमंत्री का गृह जिला होने के बावजूद भी रेत माफिया को किसी का कोई डर नहीं है । वहीं क्षेत्र के लोगों का कहना है मुख्यमंत्री का गृह जिले में रेत का अवैध परिवहन बंद होना चाहिए और माफिया पर कार्रवाई होना चाहिए।
रेत का अवैध परिवहन करते दो ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ाई
नवेगांव . विकासखंड अन्तर्गत थाना नवेगांव पुलिस लगातार अवैध रेत परिवहन पर अंकुश लगाये जाने का काम कर रही है। रविवार को भी नवेगांव पुलिस ने थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह सौलंकी के निर्देशन पर अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर पर कार्रवाई की ।
मिली जानकारी अनुसार ग्राम मनकूघाटी से नवेगांव रोड पर बिना नम्बर का ट्रैक्टर चालक सुनील पिता सम्मू धुर्वे निवासी सराई एवं एक अन्य ट्रैक्टर बिना नम्बर का ग्राम घानाउमरी नागदेव से नवेगांव रोड पर जिसका चालक राकेश पिता भूरा यदुवंशी को पकड़ा गया। उक्त कार्रवाई में नवेगांव थाना स्टाफ से सउनि वायपी अवस्थी, नरेश शर्मा, आरक्षक हितेन्द्र, योगेश, अनुज, पूरन सहित अन्य स्टाफ द्वारा की गई। उक्त ट्रैक्टर को नवेगांव थाना परिसर में खड़ा कराया गया है।