स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ये हाईवोल्टेज ड्रामा..अधिकारी भी सुनकर चकरा गए

manohar soni

Publish: Aug 22, 2019 11:29 AM | Updated: Aug 22, 2019 11:29 AM

Chhindwara

इंदिरा तिराहा नए मार्केट में पान ठेला चालकों की आपत्ति पर सांसद सचिव और निगम कमिश्नर को करना पड़ा हस्तक्षेप

 

छिंदवाड़ा.इंदिरा तिराहा पर नव विकसित फूल,फल और नारियल मार्केट में दुकानदारों के व्यवस्थापन पर रोज नया विवाद खड़ा हो रहा है। बुधवार को सुलभ कॉम्प्लेक्स के बाजू में पांच फल दुकानों को स्थान आवंटित करने से हंगामा हो गया। पान ठेला संचालकों ने इस पर आपत्ति जताते हुए सत्तासीन नेताओं को काल कर दिया। इससे सांसद सचिव जेपी सिंह और नगर निगम कमिश्नर इच्छित गढ़पाले को पहुंचना पड़ा। लगभग एक घंटे इन दुकानदारों को समझाइश देनी पड़ी। अंत में कमिश्नर ने आश्वस्त किया कि पुराने दुकानदारों को भी यहीं पर जगह दी जाएगी। फिर भी शाम तक दुकानदारों के बीच आपसी विवाद बना रहा।
इस नए मार्केट में नगर निगम द्वारा 40 दुकानों का आवंटन अनगढ़ हनुमान मंदिर,पोस्ट ऑफिस और टाउन हाल के सामने से विस्थापित दुकानदारों को किया गया है। इस मार्केट में खरीददारी करने लोग पहुंचने भी लगे हैं। अब इस महत्वपूर्ण स्थल की दुकानों को हासिल करने दुकानदारों में होड़ शुरू हो गई है। इस स्थल पर पहले निगम द्वारा पहली कतार में फूल दुकानदारों को स्थान दिया गया। बीच में फल तथा आखिर में नारियल दुकानदारों को जगह आवंटित की गई थी। फल दुकानदारों में असंतोष होने पर सुलभ कॉम्प्लेक्स के बाजू में एक से पांच दुकान स्थल बुधवार को इन्हें दे दिए गए। यहीं से पान ठेला चालकों ने आपत्ति जताते हुए हंगामा कर दिया। उनका कहना पड़ा कि वे नगर सुधार प्रन्यास के जमाने से यहां दुकान लगा रहे हैं। उनका स्थल दूसरों को नहीं दिया जाना चाहिए। इस मांग को लेकर दोनों पक्षों में तनातनी बनी रही।
....
इंदिरा तिराहा से इएलसी तक नहीं दिखेंगे ठेले
इंदिरा तिराहा के दुकानदारों की मांग पर कमिश्नर गढ़पाले ने कहा कि इंदिरा तिराहे से लेकर इएलसी चौक तक सडक़ में कोई भी फल,नारियल और फूल का ठेला नजर नहीं आएगा। नगर निगम इसकी नियमित मानीटरिंग करेगा। इस व्यवस्था को कहीं से भी बिगडऩे नहीं देंगे। उन्होंने नागरिकों से इस स्थल पर आकर सामग्री खरीदने और नई व्यवस्था में सहयोग देने की बात कहीं।
....
इनका कहना है..
इंदिरा तिराहे के नए मार्केट में पुराने दुकानदारों को भी व्यवस्थित किया जाएगा। इसके साथ ही इस तिराहे से लेकर ईएलसी तक कोई भी हाथ ठेला लगाने नहीं दिया जाएगा।
-इच्छित गढ़पाले,आयुक्त नगर निगम।