स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

CM Helpline: मुख्यमंंत्री के जिले में अधिकारी ने ली क्लास, लम्बित मामलों पर नोटिस की तैयारी

Prabha Shankar Giri

Publish: Sep 17, 2019 08:00 AM | Updated: Sep 17, 2019 01:51 AM

Chhindwara

समय सीमा की बैठक में कहा-शिकायतों का प्रिंट निकालकर लाओ

छिंदवाड़ा/ सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही दिखाई देने लगी है। सोमवार को समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने उपस्थित स्वास्थ्य अधिकारियों को फटकारा। उन्होंने यहां तक कह दिया कि शिकायतों का प्रिंट निकालकर लाओ। बताया जाता है कि स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं को लेकर लोग लगातार शिकायत दर्ज करा रहे हैं। इसकी पैंडिंग पोर्टल में अधिक दिखाई दे रही है। इसकी समीक्षा कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने की तो स्वास्थ्य अधिकारी यह सफाई देते पाए गए कि उन्होंने निराकरण कर दिया है लेकिन पोर्टल से शिकायत कट नहीं रही है। कलेक्टर ने उनकी कार्यशैली पर असंतोष जताते हुए कहा कि वे उनके समक्ष पूरी शिकायत का प्रिंट लेकर आएं।
बैठक में ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ के अंतर्गत अभी तक आयोजित शिविरों में प्राप्त आवेदनों का शत-प्रतिशत निराकरण नहीं करने पर संबंधित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने और संतोषजनक उत्तर प्राप्त न होने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला आपूर्ति अधिकारी को जिले के सभी पेट्रोल पंपों की जांच कर पेट्रोल और डीजल के सेंपल लेकर उन्हें परीक्षण के लिए भेजने को कहा।

रामेश्वरम की तीर्थयात्रा कर सकेंगे छह सौ यात्री
जिले के बुजुर्ग तीर्थ यात्री रामेश्वरम की तीर्थ यात्रा 23 से 28 सितम्बर तक कर सकेंगे। इस तीर्थ यात्रा के लिए विशेष ट्रेन छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन से 23 सितम्बर को प्रस्थान करेगी। इसके समय की सूचना बाद में दी जाएगी। कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा द्वारा सोमवार को रेण्डमाइजेशन कर 600 यात्रियों का चयन किया गया। चयन के बाद चयनित और 10 प्रतिशत प्रतीक्षा यात्रियों को सम्मिलित कर सूची तैयार की गई है। यह सूची कलेक्टर कार्यालय के नोटिस बोर्ड के साथ ही एसडीएम, नगर निगम समेत अन्य दफ्तरों में चस्पा की गई है।