स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अव्यवस्था और अनियमितता के खिलाफ बड़ा आंदोलन, जानिए क्या है मामला

Sanjay Kumar Dandale

Publish: Oct 22, 2019 22:45 PM | Updated: Oct 22, 2019 22:03 PM

Chhindwara

भाजपा पार्षद दल और नगर भाजपा के आह्वान पर बस स्टैंड चौरई में धरना आंदोलन का आयोजन किया । नगरपालिका की अव्यवस्था और लचर कार्यप्रणाली पर जमकर बरसे।

छिंदवाड़ा/चौरई/ नगर पालिका परिषद चौरई में चल रही अव्यवस्था, वित्तीय अनियमितताओं और प्रधानमंत्री आवास के चयन में हुई मनमानी पर भाजपा पार्षद दल और नगर भाजपा के आह्वान पर बस स्टैंड चौरई में धरना आंदोलन का आयोजन किया गया जिसमे भाजपा नेता नगरपालिका की अव्यवस्था और लचर कार्यप्रणाली पर जमकर बरसे।
अपने सम्बोधन में पूर्व विधायक पं. रमेश दुबे ने नगरपालिका अध्यक्ष समेत निकाय के स्टाफ की लचर कार्यशैली पर सवाल उठाये। साथ ही प्रधानमंत्री आवास के मामले पर उन्होंने कहा कि अपात्रों को लाभ पहुंचाकर पात्रों को जानबूझकर योजना से वंचित किया जा रहा है। निकायकर्मी और कांग्रेसी नेता अपने चहेतों को योजना का लाभ दे रहे हैं। इसके आलावा गरीबी रेखा के आवेदनों पर नपा की टीम द्वारा बिना जांच किये आवेदन अपात्र किये जा रहे है जो गलत है। दुबे ने नपा में निर्माण कार्यों में चल रही धांधली और कार्यालय में हो रहे भ्रष्टाचार एवं गोलमाल की उच्चस्तरीय जांच की मांग भी की । कार्यक्रम को जिपं उपाध्यक्ष शैलेन्द्र रघुवंशी, जितेंद्र चौरे, संजय सुकांत और पार्षद अमित सोनी ने भी संबोधित किया और नपा की कार्यशैली अव्यवस्था और चल रही कमीशनखोरी पर जमकर नाराजगी जाहिर की । साथ ही भ्रष्टाचार की जांच की मांग भी वक्ताओं ने रखी इसके बाद सभी नेता और मौजूद जनसमूह पैदल एसडीएम कार्यालय पहुंचे और राज्यपाल के नाम 14 बिंदुओं का ज्ञापन सौंपकर जांच समिति गठित कर जांच कराने की मांग रखी।
भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने एसडीएम के सामने मोक्षधाम में बन रहे 1.50 लाख के एक कक्ष में पुराने मकान की सामग्री लगाने और घटिया निर्माण पर नपा द्वारा कार्यवाही नहीं करने पर भी नपा के जिम्मेदारों पर सवाल उठाये और जांच की मांग रखी। कार्यक्रम में मंझलो पटेल, वीरपाल इनवाती, शरद खण्डेलवाल, बिस्सू पटेल, सुरेश शर्मा, सुरेन्द्र सोनी, सिरपत नायक,संतोष वर्मा, राजा राय, सुरेन्द्र राय, संजय तिवारी, मनोज लिल्हारे, आनंद भारद्वाज, जितेंद्र गौतम, पंकज साहू, महेंद्र वर्मा, दीपा राय, विमला सोनी, अनुसुइया सोनी समेत सैकड़ों की संख्या में महिलायें और अन्य नगरवासी उपस्थित रहे ।