स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गोटमार मेले से पहले बड़ी कार्रवाई, जानिए क्या है मामला

Sanjay Kumar Dandale

Publish: Aug 21, 2019 19:00 PM | Updated: Aug 21, 2019 17:20 PM

Chhindwara

गोटमार मेले के मद्देनजऱ छिंदवाड़ा जिले के सम्पूर्ण आबकारी अमले ने पांढुर्ना में लगातार दो दिन रहकर आसपास के संवेदनशील क्षेत्र में अवैध शराब के ठिकानों पर सिलसिलेवार दबिश दी।

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. आगामी गोटमार मेले के मद्देनजऱ छिंदवाड़ा जिले के सम्पूर्ण आबकारी अमले ने पांढुर्ना में लगातार दो दिन रहकर आसपास के संवेदनशील क्षेत्र में अवैध शराब के ठिकानों पर सिलसिलेवार दबिश दी। सहायक आबकारी आयुक्त इंदरसिंह जामोद के निर्देशन में मुखबिरों से प्राप्त सूचना के आधार पर सोमवार को टीम ने बेहद संवेदनशील ग्राम वड्डामाल में दबिश देकर नाले के किनारे और जंगलों में भारी मात्रा में अवैध महुआ लाहन नष्ट की साथ ही हाथ भट्टी मदिरा भी बरामद की।
इसके बाद ग्राम कोंढऱ में भी नदी नालों के किनारे और जंगलों से महुआ लाहन नष्ट की साथ ही हाथ भट्टी मदिरा कब्जे आबकारी ली। अंत मे ग्राम इटावाढाना में दबिश देकर भारी मात्रा में महुआ लाहन नष्ट किया, वाड़ेगाव व इटावाढाना से 3 आरोपियों से कुल 18 लीटर मदिरा बरामद की।
मंगलवार को टीम से नान्दनवाडी क्षेत्र में दबिश देकर ग्राम बंधान, अंबाडा, गोविंदपुर के आसपास नदी, नालों के किनारे और जंगलों से बरामद महुआ लाहन को विधिवत नष्ट किया तथा हाथ भट्टी मदिरा कब्जे आबकारी ली। 3 आरोपियों से 6 लीटर हाथ भट्टी मदिरा तथा 20 पाव देशी प्लेन मदिरा बरामद की। इस दौरान दो दिनों में कुल 22 ज्ञात एवं अज्ञात प्रकरणों में 23 हजार किलो महुआ लाहन, 360 लीटर हाथ भट्टी मदिरा तथा 20 पाव देशी प्लेन मदिरा बरामद की। बताया गया कि आगे भी निरंतर कार्रवाई जारी रहेगी। इस संबंध में सहायक आबकारी आयुक्त जिला छिंदवाड़ा ने आदेश जारी कर दिए हैं। इस सम्पूर्ण कार्रवाई में एडीईओ बीएल उइके, उमेश मिश्रा, सतीश कश्यप, सीमा कश्यप, आबकारी उपनिरीक्षकों में आकाश मेश्राम , वैशाली भगत, जीतसिंह धुर्वे, झारिया के साथ ही मुख्य आरक्षक और आरक्षक उपस्थित रहे।