स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Awareness : पढ़ाई करने से अच्छा भविष्य सुनिश्चित होता, पढ़ें पूरी खबर

Rajendra Sharma

Publish: Nov 20, 2019 07:20 AM | Updated: Nov 20, 2019 00:01 AM

Chhindwara

‘बालश्रम से मुक्ति जरूरी’
चाइल्ड लाइन से दोस्ती के अतंर्गत जागरुकता कार्यक्रम आयोजित

छिंदवाड़ा/ अच्छे पद पर पहुंचाने के लिए पढ़ाई करना जरूरी है, संघर्ष करने से जीवन में निखार आता है और हमारा अच्छा भविष्य सुनिश्चित होता है। उक्त विचार सीइओ जनपद पंचायत बिछुआ ममता कुलस्ते ने चाइल्ड लाइन दोस्ती कार्यक्रम अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए।
शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। छात्राओं ने रैली निकालकर बालश्रम रोकने का संदेश दिया। पुलिस थाना पहुंचकर पुलिस की कार्यप्रणाली को बारीकी से समझा। बच्चों को कोई भी समस्या आने पर चाइल्डलाइन एवं पुलिस विभाग कैसे मदद करता है, यह भी जाना। इस अवसर पर थाना प्रभारी एसएस राजपूत ने कहा कि अच्छा इंसान बनने के लिए जागरूक होना बहुत जरूरी है। बालिकाओं ने बालश्रम की रोकथाम संबधी आकर्षक रंगोली उकेरी, चयनित बालिकाओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में अधीक्षक मनीषा राउत एवं छात्रावास की टीम ने सक्रिय भूमिका निभाई।

अच्छे एवं बुरे स्पर्श को पहचानें

चाइल्ड लाइन छिंदवाड़ा एवं विशेष किशोर पुलिस इकाई में चाइल्ड लाइन दोस्ती अभियान के अंतर्गत स्वच्छता पर केन्द्रित गतिविधियां आयोजित की गईं। साथ ही अच्छे एवं बुरे स्पर्श संबंधी प्रमुख बातें छात्राओं को बताई गई। शासकीय उ.मा.वि. नोनिया करबल में आयोजित चाइल्ड लाइन दोस्ती कार्यक्रम में संध्या सक्सेना ने अपने आस-पास के लोगों को सही पहचान, उनके व्यवहार, उनके स्पर्श इत्यादि प्रमुख बिंदुओं पर प्रकाश डाला। पुलिस विभाग के सुरेश धुर्वे, शकीला खान, चाइल्ड लाइन से रीता चौरसिया, राजेश सरयाम, दुर्गेश मालवीया, आरती पवार ने भूमिका अदा की। प्राचार्य एमआर गांवडे समेत अन्य उपस्थिति रहे।

[MORE_ADVERTISE1]