स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Awareness News : महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर जागरुकता कार्यक्रम

Chandra Shekhar Sakarwar

Publish: Sep 17, 2019 12:16 PM | Updated: Sep 17, 2019 12:16 PM

Chhindwara

विद्यार्थियों ने बनाई रंगोली, दिए प्रश्नों के जवाब






महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर जागरुकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन
छिंदवाड़ा \ महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर सोमवार को क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय छिंदवाड़ा द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, गांगीवाड़ा में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रश्नमंच, रंगोली, शुद्ध लेखन सहित विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। स्पर्धा में विद्यार्थियों ने बढकऱ हिस्सा लेते हुए अपनी प्रतिभा दिखाई। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने स्वच्छता रैली निकालकर स्वच्छता जागरुकता का संदेश दिया। विद्यार्थियों ने सफाई के महत्व पर नाटक का मंचन भी किया और दर्शकों की खूब तालियां बंटोरी। कार्यक्रम के प्रारम्भ में क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी दिनेश कुमार ने आयोजन की रूपरेखा प्रस्तुत की। समाजसेवी विनोद तिवारी ने विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं और तिथियों पर आयोजित किए जाने वाले दिवसों के महत्व को समझाया। पर्यावरणविद् श्यामलराव ने बाल अधिकार, महिला एवं बाल पोषण की जानकारी दी। प्राचार्य डीपी डेहरिया ने विद्यार्थियों को सफल जीवन जीने का मूलमंत्र दिया। कार्यक्रम में जलशक्ति अभियान और हिंदी दिवस पर भी विद्यार्थियों को जानकारी दी गई। अंत में टी प्रसाद ने आभार प्रदर्शन किया।
प्रश्नमंच कार्यक्रम में धीरेन्द्र दुबे ने रोचक ढंग से प्रश्न पूछे तथा कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम में अशोक मिश्रा, रोहित डेहरिया, अंकित बंदेवार, शिक्षक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, ग्रामीणजन एवं काफी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे।

ये रहे विजयी प्रतिभागी... रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर गुंजा उइके, द्वितीय आरती राव, तृतीय खुशबू सूर्यवंशी रहीं। वहीं शुद्ध लेखन प्रतियोगिता में प्रथम अंजलि डेहरिया, द्वितीय लक्ष्मी परतेती एवं तृतीय रिया साहू रहीं। प्रश्न मंच प्रतियोगिता में इंगरूता उइके, ईशा तारन, महेन्द्र भलावी, राकेश सूर्यवंशी, अतुल यादव, मोहित प्रजापति, पूजा उइके, कर्णिका प्रजापति, काजल सूर्यवंशी, पूजा बंदेवार एवं प्रीति विजेता रहे। कार्यक्रम में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया। ड्ड