स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Awareness: रेलवे कॉलोनी में निवासियों की जागरुकता से पकड़ा गया हाइवा, यह है पूरा मामला

Ashish Kumar Mishra

Publish: Dec 11, 2019 12:39 PM | Updated: Dec 11, 2019 12:39 PM

Chhindwara

हाइवा सहित चालक को गिरफ्तार कर लिया।

छिंदवाड़ा. रेलवे सुरक्षा बल ने सोमवार रात अवैध रूप से कॉलोनी में प्रवेश करने पर हाइवा सहित चालक को गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को चालक को जबलपुर कोर्ट में पेश किया गया। दरअसल आरपीएफ को रेलवे कॉलोनी वासियों ने भारी वाहन का कॉलोनी में प्रवेश करने तथा अंजान लोगों के रात्रि में घूमने की सूचना दी गई थी। जिस पर आरपीएफ ने सक्रियता दिखाई और देर रात कार्रवाई करते हुए निजी निर्माण कंपनी के एक हाइवा को जब्त कर सिवनी निवासी चालक आसिफ खान को गिरफ्तार किया। गौरतलब है कि निजी निर्माण कंपनी द्वारा रेलवे इंजीनियर कॉलोनी में बिल्डिंग बनाने का कार्य किया जा रहा है।


कॉलोनी के मकान पर भी है कब्जा
सूत्रों की मानें तो निजी निर्माण कंपनी द्वारा रेलवे कॉलोनी में रेलवे अधिकारियों की मिलीभगत से तीन मकान पर अवैध रूप से कब्जा भी किया गया है, जिसमें कंपनी के कर्मचारी रह रहे हैं। इनका कोई ब्योरा भी आरपीएफ के पास नहीं है।


यह है नियम
नियम के अनुसार रेलवे क्षेत्र में रेलवे का कार्य करने वाले प्रत्येक ठेकेदार को उसके कार्य एवं कर्मचारियों से संबंधित संपूर्ण ब्योरा आरपीएफ को देना होता है एवं रेलवे कॉलोनी में एवं रेलवे आवास में रेलवे कर्मचारियों को छोडक़र किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश निषेध होता है। अगर कोई ऐसा कर रहा है तो रेलवे अधिनियम की धारा १४७ के तहत उसको गिरफ्तार किया जा सकता है।


चल रही है जांच
रेलवे कॉलोनी वासियों की शिकायत पर निजी कंपनी के एक हाइवा को जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया गया है। कंपनी में काम करने वाले संपूर्ण कर्मचारियों की जानकारी जुटाई जा रही है। रेलवे कॉलोनी में अवैध कब्जा के मामले की जांच की जा रही है।
एमके सिंह, थाना प्रभारी, आरपीएफ, छिंदवाड़ा

[MORE_ADVERTISE1]