स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इन चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

MAGAN DARMOLA

Publish: Oct 21, 2019 22:21 PM | Updated: Oct 21, 2019 22:21 PM

Chennai

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट : बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र की वजह से तमिलनाडु और पुदुचेरी के तटिय इलाकों में आगामी तीन दिनों तक भारी बारिश होगी। इसके अलावा तेनी, दिंडीगुल, नीलगिरि और कोयम्बत्तूर में मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना है।

चेन्नई. मौसम विभाग (weather department) ने पिछले कई दिनों से चेन्नई समेत राज्यभर में शुरू उत्तरपूर्वी मानसून को अगले कुछ दिनों तक इसी तरह जारी रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अधिकारी बालचंद्रन ने बताया कि बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र की वजह से तमिलनाडु (Tamil nadu) और पुदुचेरी के तटिय इलाकों में आगामी तीन दिनों तक भारी बारिश (Rain) होगी। इसके अलावा तेनी, दिंडीगुल, नीलगिरि और कोयम्बत्तूर में मंगलवार को भारी बारिश (Heavy rain) होने की संभावना है।

भारी बारिश की वजह से कोयम्बत्तूर और कन्याकुमारी जिला कलक्टरों ने सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी थी जबकि शिवगंगा जिला कलक्टर ने सिर्फ स्कूलों में ही छुट्टी घोषित की थी। हालांकि चेन्नई में हल्की बारिश होने की वजह से स्कूल और कॉलेज सामान्य तौर पर संचालित हुए। कन्याकुमारी, रामनाथपुरम, तुत्तुकुड़ी और महानगर के विभिन्न स्थानों पर रविवार को भारी बारिश हुई थी। मछुआरों को आगामी दो दिनों तक समुद्र में नहीं उतरने की चेतावनी दी गई है।

मुख्यमंत्री ने जारी किया दिशा निर्देश

इसी बीच मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने जिला कलक्टरों को बारिश से निपटने की तैयारी करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने कलक्टरों से तटीय इलाकों में गुजर बसर करने वालों को विशेष शिविरों में पहुंचाने और बारिश से उत्पन्न होने वाली क्षति के बारे में तत्काल रिपोर्ट तलब करने का आग्रह किया।