स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

TN : किस तरह चेन्नईवासियों ने पूरी की दस साल की तपस्या पढ़ें

P.S.Vijayaraghavan

Publish: Sep 11, 2019 20:37 PM | Updated: Sep 11, 2019 20:37 PM

Chennai

- Public साधुवाद की पात्र
धैर्य रंग लाया, Mount Road, Anna salai पर दोनों तरफ का Traffic खुला
- Metro Rail का Work पूरा


चेन्नई. करीब ९ साल पहले माउंट रोड (Anna Salai) पर तारापोर टावर्स से आनंद थिएटर तक को एकल मार्ग घोषित कर दिया गया था। इसकी वजह माउंट रोड पर मेट्रो रेल निर्माण कार्य के तहत सुरंगी मार्ग बनना था।

मेट्रो कार्य लम्बा खींचा इस वजह से वाहन चालकों की प्रतीक्षा भी बढ़ती गई। बहरहाल, उनका सब्र ११ सितम्बर को रंग लाया। चेन्नई यातायात पुलिस ने इस मार्ग को द्विमार्गीय आवाजाही के लिए खोल दिया है। बहरहाल यह व्यवस्था गुरुवार तक है बाद में इसे स्थाई किया जाएगा।


मेट्रो रेल कार्य की वजह से इस मार्ग पर एकपक्षीय आवागमन व्यवस्था २०११ में लागू की गई थी। मेट्रो कार्य की निर्धारित अवधि शुरुआत में छह से सात साल थी जो दस साल तक लम्बित हुई।


माउंट रोड के खंड की बात की जाए तो इस पर सईदापेट, नंदनम, तैनाम्पेट, एजी-डीएमएस, थाउजेंड लाइट्स और एलआइसी मेट्रो स्टेशन है। इस खंड में मेट्रो सेवाएं नियमित चल रही है। स्टेशन निर्माण का कार्य पूरा होने तथा अन्य सुविधाओं के विकास के बाद चेन्नई महानगर यातायात पुलिस ने आवाजाही की पूर्व व्यवस्था को शुरू करने का निर्णय किया।

फिलहाल दो दिन के लिए प्रायोगिक तौर पर आवाजाही को खोला गया है। सड़क विभाजक और अन्य छिटपुट कार्य पूरे होने के बाद इस व्यवस्था को स्थाई कर दिया जाएगा।