स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तमिलनाडु का #Budget सत्र शुरु अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ

shivali agrawal

Publish: Feb 14, 2020 11:19 AM | Updated: Feb 14, 2020 11:19 AM

Chennai

तमिलनाडु विधानसभा का बजट सत्र आज से
-उपमुख्यमंत्री पेश करेंगे बजट

चेन्नई. TN Budget 2020, 14 फरवरी को शुरू होगा। सत्र की शुरुआत के साथ ही उपमुख्यमंत्री #Opanneerselvam 2020-21 का बजट पेश करेंगे। बजट पेश करने के बाद विधानसभा स्पीकर पी. धनपालन के चैम्बर में व्यापार सलाहकार समिति की बैठक होगी जिसमें सत्र की समय सीमा तय की जाएगी। इस मौके पर डीएमके समेत अन्य विपक्षी पार्टियों के सदस्यों द्वारा संशोधित नागरिकता कानून (#CAA) समेत विभिन्न मुद्दे उठाए जाने की उम्मीद है। विधानसभा का बजट सत्र मार्च के तीसरे सप्ताह तक चलने की उम्मीद की जा रही है। आगामी 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले यह अंतिम बजट होगा जिसमें विभिन्न घोषणाएं की जाने की भी उम्मीद है।
वित्तमंत्री के तौर पर उपमुख्यमंत्री नौवीं बार बजट पेश करने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार इस सत्र में कुड़ीमारमुत्तु योजना समेत विभिन्न जल योजनाओं के लिए अधिक आवंटन की भी संभावना है। विशेषज्ञों का कहना है कि नवगठित जिलों में कलक्टर कार्यालय के निर्माण के लिए भी कोष आवंटित होगा। साथ ही राज्य में विदेशी निवेश के संबंध में भी घोषणाएं होगी।
इसी बीच ग्रेटर चेन्नई पुलिस आयुक्त ए.के.विश्वनाथन ने 28 फरवरी तक 15 दिन के लिए सभी मानव श्रृंखला, भूख हड़ताल, जुलूस, प्रदर्शन तथा सभाएं आयोजित करने पर रोक लगाने घोषणा की है।

[MORE_ADVERTISE1]