स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अत्तिवरदर दर्शन की अवधि को ४८ दिन बढ़ाया जाए

P.S.Vijayaraghavan

Publish: Aug 13, 2019 19:25 PM | Updated: Aug 13, 2019 19:25 PM

Chennai

मद्रास हाईकोर्ट High court of Madras ने कहा लगाएं याचिका

Athivardar Darshan

 

 

चेन्नई. चालीस वर्ष में एक बार होने वाले अत्तिवरदर Athivardar Darshan प्रकाट्योत्सव के तहत भगवान के दर्शन को और ४८ दिन बढ़ाने की मद्रास हाईकोर्ट से गुहार लगाई गई। न्यायालय ने कहा कि इस पर याचिका लगाई जाए फिर सुनवाई होगी। उल्लेखनीय है कि कांचीपुरम के वरदराज स्वामी मंदिर के वसंत मंडप में भगवान अत्तिवरदर के दर्शन १६ अगस्त तक ही होंगे। उसके बाद भक्तों को दर्शन के लिए चालीस साल की लम्बी प्रतीक्षा करनी होगी।


भगवान अत्तिवरदर की मूर्ति को २८ जून को मंदिर के अनंत सरोवर से निकाला गया था। १ जुलाई से भक्तगण अत्तिवरदर के दर्शन कर रहे हैं। अब तक ८० लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने उनके दर्शन किए हैं। सोलह अगस्त के साथ ही दर्शन पूरे हो जाने को लेकर भक्तों में निराशा है। जबकि अंतिम दिन की निकटता के साथ कांचीपुरम में भक्तों की सुनामी उमड़ रही है।


इस बीच हाईकोर्ट में अधिवक्ता प्रभाकरण ने कहा कि अत्तिवरदर के दर्शन की अवधि को ४८ दिन और बढ़ाया जाना चाहिए। उनकी दलील पर विचार करते हुए जज ने कहा कि वे इसे याचिका के रूप में पेश कर फिर सुनवाई की जाएगी।
मंत्री ने कहा नहीं बढ़ेगा समय
इस बीच हिन्दू धर्म व देवस्थान विभाग के मंत्री सेवूर एस. रामचंद्रन ने स्पष्ट कर दिया कि अत्तिवरदर के दर्शन की अवधि को नहीं बढ़ाया जाएगा।