स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

TAMILNADU: तेनी, दिंडीगुल, निलगिरी और कोयम्बत्तूर में रेड अलर्ट

Vishal Kesharwani

Publish: Oct 21, 2019 19:25 PM | Updated: Oct 21, 2019 19:25 PM

Chennai

Due to the low pressure in the Bay of Bengal, the coastal areas of Tamil Nadu and Puducherry will receive heavy rains for the next three days.

मौसम विभाग के अधिकारी बालचंद्रन ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव की वजह से तमिलनाडु और पुदुचेरी के तटिय इलाकों में आगामी तीन दिनों तक भारी बारिश होगी।

तेनी, दिंडीगुल समेत चार जिलों में रेड अलर्ट
राज्य भर में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना

चेन्नई. मौसम विभाग ने पिछले कई दिनों से चेन्नई समेत राज्य भर में शुरू उत्तरपूर्व मानसून को अगले कुछ दिनों तक इसी प्रकार से जारी रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अधिकारी बालचंद्रन ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव की वजह से तमिलनाडु और पुदुचेरी के तटिय इलाकों में आगामी तीन दिनों तक भारी बारिश होगी। इसके अलावा तेनी, दिंडीगुल, निलगिरी और कोयम्बत्तूर में मंगलवार को भारी से भारी बारिश दर्ज करने की संभावना है। भारी बारिश की वजह से कोयम्बत्तूर और कन्याकुमारी जिला कलक्टरों ने सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी थी। जबकि शिवगंगा जिला कलक्टर ने सिर्फ स्कूलों में छुट्टी घोषित की थी। हालांकि चेन्नई में हल्कि बारिश होने की वजह से स्कूल और कॉलेज सामान्य तौर पर संचालित हुए। कन्याकुमारी, रामनाथपुरम, तुत्तुकुड़ी और महानगर के विभिन्न जगहों पर रविवार को भारी बारिश दर्ज हुई थी। मछुआरों को आगामी दो दिनों तक समुद्र में नहीं उतरने की चेतावनी दी गई है।

-मुख्यमंत्री ने जारी किया दिशा निर्देश
इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने जिला कलक्टरों को बारिश से निपटने की तैयारी करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने कलक्टरों से तटिय इलाकों में गुजर बसर करने वालों को विशेष शिविरों में पहुंचाने और बारिश से उत्पन्न होने वाले क्षति के बारे में तत्काल रिपोर्ट करने का आग्रह किया।