स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राधापुरम विधानसभा सीट Result par Suspense

P.S.Vijayaraghavan

Publish: Oct 04, 2019 21:46 PM | Updated: Oct 04, 2019 21:46 PM

Chennai

Recounting हुई, नतीजे पर Apex Court (Supreme Court) की रोक
४९ मतों के अंतर से हारने के मामले में DMK leader Appavu lost the battle with 49 votes


चेन्नई. डीएमके नेता अप्पावु के राधापुरम से २०१६ के विधानसभा चुनाव में ४९ मतों के अंतर से हारने के मामले में शुक्रवार को फिर से वोट गिने गए लेकिन फिर भी सस्पेंस कायम रहा जो २३ अक्टूबर तक बना रहेगा। मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश पर डाकमतों सहित २१ हजार ५४९ वोटों की गिनती हुई लेकिन आला अदालत की रोक की वजह से नतीजे घोषित नहीं किए गए।


एआईएडीएमके के राधापुरम विधायक आई. एस. इन्बदुरै ने मद्रास उच्च न्यायालय के पुनर्मतगणना के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। शीर्ष अदालत ने इस प्रक्रिया को रोकने के बजाय नतीजे २३ अक्टूबर तक घोषित नहीं करने के निर्देश जारी कर दिए। इस याचिका पर अगली सुनवाई उक्त तारीख को होगी।


इससे पहले मद्रास उच्च न्यायालय के निर्देश पर शुक्रवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे से मद्रास हाईकोर्ट परिसर में पुनर्मतगणना शुरु हुई। २०१६ के राधापुरम विधानसभा चुनाव में इन्बदुरै को ६९५९० और अप्पावु को ६९५४१ वोट मिले थे।


अप्पावु ने इस जीत पर चुनाव समीक्षा याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि गिनती के वक्त गड़बड़ी हुई और उनको मिले २०3 डाकमत निरस्त कर दिए गए। हाईकोर्ट ने अप्पावु के पक्ष में निर्णय देते हुए १९ से २१ वें राउंड की गिनती में प्रयुक्त कंट्रोल यूनिट और डाकमतों को हेड रजिस्ट्रार को जमा कराने का आदेश देते हुए री-काउंटिंग के निर्देश दिए थे।


इन्बदुरै ने फिर से वोटों की गिनती पर स्टे मांगते हुए पहले मद्रास हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। वहां से राहत नहीं मिलने पर वे सुप्रीम कोर्ट चले गए।


पुनर्मतगणना में 203 डाकमतों सहित ३६ ईवीएम की कंट्रोल यूनिट में दर्ज 21549 ईवीएम मतो की गिनती एआईएडीएमके के इन्बदुरै और डीएमके के अप्पावु के समक्ष की गई। इस प्रक्रिया में चुनाव अधिकारियों सहित २६ कर्मचारी लगे थे। दिनभर हाईकोर्ट परिसर में वोटों की गिनती को लेकर गहमा-गहमी रही।