स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बहत्तर दीक्षार्थियों का किया अभिनंदन

Dhannalal Sharma

Publish: Oct 22, 2019 20:18 PM | Updated: Oct 22, 2019 20:18 PM

Chennai

कलापूर्ण मंडल के अध्यक्ष दिनेशजी चोपड़ा ने कहा ऐसे कार्यक्रमों (programmes) से हजारों लोगों के दिल में चरित्रवान आत्मा के प्रति अहोभाव प्रगट होते हैं। समिति के सदस्य (Members) रजोहरण लेकर आए।

चेन्नई. मुमुक्षु अभिनन्दन समारोह समिति, चेन्नई के तत्वावधान एवं अनेक आचार्यों के सान्निध्य में दीक्षा अंगीकृत करने वाले ७२ दीक्षार्थी हाल ही चेन्नई पहुंचे। यहां गौतम किरण में समारोह आयोजित हुआ। श्री आदि पाश्र्व गुरुकुल के बच्चों ने अष्ट मंगल शुभेच्छा के साथ दीक्षार्थियों का प्रवेश करवाया। समारोह में समिति द्वारा सभी दीक्षार्थियों का शाही अंदाज में अभिनन्दन किया गया। राजेश चन्दन ने सभी का स्वागत किया एवं चेन्नई सकल संघ पन्नालाल सिंघवी द्वारा अनेक संस्थाओं के सहयोग के लिए आभार जताया। संघवी रमेश मूथा ने कहा इतनी विशाल संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्थिति होना संयम का ही प्रभाव है। कलापूर्ण मंडल के अध्यक्ष दिनेशजी चोपड़ा ने कहा ऐसे कार्यक्रमों से हजारों लोगों के दिल में चरित्रवान आत्मा के प्रति अहोभाव प्रगट होते हैं। समिति के सदस्य रजोहरण लेकर आए।

संगीत ने बांधा समां
मुम्बई के जैनम वारिया ने संयम गीत पेश किए। मनोज राठौड़ ने सभी दीक्षार्थियों का परिचय दिया और मुमुक्षुओं ने खड़़े होकर दीक्षा का आमंत्रण दिया। इन 72 दीक्षार्थियों में 10 से 20 वर्ष के 33 एवं 20 से 30 वर्ष के 22 मुमुक्षु शामिल थे ।
27 मुमुक्षुओं ने अपने उद्बोधन में कहा परिवर्तन के पीछे माता पिता के संस्कार, विशेष गुरुकुलवास, उपधान तप, वाचना, परिवार से दीक्षित साधु भगवंत का विशेष योगदान रहा। सभी दीक्षार्थियों ने कार्यक्रम की अनुमोदना करते हुए कहा की चेन्नई में ही ऐसे विरले आयोजन देखने को मिलते है। मनोज राठौड़ ने संचालन किया।