स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Asuran : धानुष और वेट्रीमारन का caste and class एक्शन ड्रामा

shivali agrawal

Publish: Oct 04, 2019 17:14 PM | Updated: Oct 04, 2019 17:20 PM

Chennai

Asuran: caste and class action drama of Dhanush and Vetrimaran

इस फिल्म में धानुष और मंजू वारियर पहली बार एक साथ नजर आए हैं। फिल्म के संगीतकार जी. वी. प्रकाश कुमार ने कर्णप्रिय संगीत दिया है।

चेन्नई . वेट्रीमारन द्वारा निर्देशित शुक्रवार को रीलीज हुई फिल्म असुरन एक एक्शन ड्रामा फिल्म है।

इस फिल्म में धानुष और मंजू वारियर पहली बार एक साथ नजर आए हैं। फिल्म के संगीतकार जी. वी. प्रकाश कुमार ने कर्णप्रिय संगीत दिया है।

लगभग 37 साल पहले प्रकाशित लेखक पूमनि के नॉवेल वेक्काई (गर्मी) पर आधारित यह फिल्म 80 के दशक के घटनाक्रम में घूमती है।

इसमें धानुष के अपने बड़े होते हुए पुत्र के प्रति प्रेम और सामंजस्य के संघर्ष के साथ ही गांव में अपने से ऊंची जाति वाले नेता से अपनी जमीन का टुकड़ा बचाने की लड़ाई को दिखाया गया है।

वेक्काई का अर्थ गर्मी है और फिल्म में इसे खून की गर्मी जोश से जोड़ा गया है।

कहानी शिवसामी (धानुष), उसके बेटे मुरुगन (टीजे अरुणाचलम) और चिदंबरम (केन करुनास), पत्नी पच्चैअम्मा (मंजू वारियर) और उनकी छोटी बेटी के इर्द गिर्द बुनी गई है।

चिदंबरम की अपने पिता को जानने की यात्रा में उसे पता चलता है कि वो (धानुष) जिस तरह के साधारण व्यक्ति दिखते हैं वैसे नहीं है। उनका भी एक अतीत है, जिसकी परछाई से वो अपने बच्चों को बचाना चाहता है इसलिए इस जीवनशैली को अपनाए हुए है।

फिल्म में बिना किसी जाति विशेष का नाम लिए जातिवाद की कहानी भी जोड़ दी गई है। फिल्म में चिंदबरम के चरित्र को मूल कहानी की तरह प्राथमिकता दी जाती तो शायद ये थोड़ी रोचक हो सकती थी। फिल्म में प्रकाशराज, अम्मू अबिरामी, आदुकलम नरेन अन्य भूमिकाओं में है।