स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस monsoon न हो जाए आफत की बरसात, Tamilnadu में जारी हाई अलर्ट

shivali agrawal

Publish: Sep 16, 2019 16:21 PM | Updated: Sep 16, 2019 16:21 PM

Chennai

Around 4,400 areas in Tamilnadu marked as flood-prone: Rain : North east monsoon के अगले महीने की तमिलनाडु पहुंचने की संभावना को देखते हुए, तमिलनाडु सरकार ने सभी एहतियाती उपाय करने शुरु कर दिए है।

चेन्नई. नार्थ ईस्ट मानसून के अगले महीने की तमिलनाडु पहुंचने की संभावना को देखते हुए, तमिलनाडु सरकार ने सभी एहतियाती उपाय करने शुरु कर दिए है।

पिछले एक सप्ताह में मोैसम के मिजाज ने फिर करवट बदली है। राज्य के 4,400 इलाकों में जोरदार Rain की संभावना के चलते हाई अलर्ट जारी किया गया है।

तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में पूर्वोत्तर मानसून से साल भर की प्यास बुझती है। अक्टूबर के मध्य से शुरु होकर दिसंबर तक बरखा रानी राज्य पर मेहरबान रहती है।

तमिलनाडु के राजस्व मंत्री आर.बी. उदयकुमार ने कहा कि राज्य में 32 जिलों में बाढ़ संभावित क्षेत्रों की पहचान की गई है। इन इलाकों में राहत और बचाव कार्यों के लिए जोनल टीमें बनाई जाएंगी।

आपदा प्रबंधन पर एक मैन्युअल लांच करते हुए आर.बी. उदयकुमार ने एडीशनल चीफ सेक्रेटरी के सत्यगोपाल और अतुल्य मिश्रा और आपदा प्रबंधन निदेशक डी. जगन्नाथ के साथ राहत कार्यों की तैयारी की समीक्षा की।

आपदाओं के दौरान बीमारियों को को फेलने से रोकने के लिए तमिलनाडु सरकार ने राज्य भर में 31,000 फस्र्ट एड कर्मचारियों को तैनात किया गया है। जिसमें 9000 महिलाएं है।

राजस्व मंत्री ने बताया कि 8,642 लोगो को पानी में फंसे मवेशियों को बचाने का काम सौंपा गया है।