स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

देश से गद्दारी, पाकिस्तान से यारी... हुई गिरफ्तारी

arun Kumar

Publish: Aug 28, 2019 18:03 PM | Updated: Aug 28, 2019 18:35 PM

Chandigarh Punjab

Khalistan: देश से गद्दारी और पड़ोसी दुश्मन पाकिस्तान (Pakistan) से यारी गांठने वाले गद्दार को जालंधर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जालंधर के गांव भतीजा निवासी हरपाल सिंह पाला (Harpal singh pala) पाकिस्तान में बैठे सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव गोपाल सिंह चावला (Gopal singh chawala) को भारतीय सेना की जासूसी करता था। चावला यह जानकारी पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई को देता था।

- जालंधर के गांव भतीजा निवासी हरपाल सिंह पाला गिरफ्तार
- पाक में सिख गुरुद्वारा कमेटी के गोपाल चावला दता था सूचना

जालंधर

देश से गद्दारी और पड़ोसी दुश्मन पाकिस्तान से यारी गांठने वाले गद्दार को जालंधर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जालंधर के गांव भतीजा निवासी हरपाल सिंह पाला पाकिस्तान में बैठे सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव गोपाल सिंह चावला को भारतीय सेना की जासूसी करता था। चावला यह जानकारी पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई को देता था। बदले में चावला हरपाल जैसे भेदियों को रुपए भेजता था। इस पूरे मामले में आला अधिकारियों ने फिलहाल चुप्पी साध ली है लेकिन करतारपुर थाने में 131 नंबर एफआईआर में हरपाल चावला के साथ ही गोपाल चावला समेत कई खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यह जानकारी पाकिस्तान को भेज दी गई है।

कैसे हुई गिरफ्तारी

 

देश से गद्दारी, पाकिस्तान से यारी... हुई गिरफ्तारी

पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि जालंधर के गांव भतीजा का हरपाल सिंह पाला पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव गोपाल चावला के अलावा खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चीफ रंजीत सिंह नीटा, पाकिस्तान में बैठे आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़ व अन्य देशों में बैठे आतंकियों कुलवंत सिंह मुठड्डा, प्रीत कमल ग्रेवाल से लगातार बात करता है। पाला भारत में वायुसेना व थल सेना की सारी जानकारी एकत्रित कर गोपाल चावला को देता है। चावला उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई तक पहुंचाता है। इस सूचना के बाद पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया और नाकेबंदी कर हरपाल सिंह पाला को गिरफ्तार कर लिया गया है। हरपाल के पास से मोबाइल व अन्य आपत्तिजनक चीजे बरामद हुई हैं।

गोपाल चावला के खिलाफ केस दर्ज

 

देश से गद्दारी, पाकिस्तान से यारी... हुई गिरफ्तारी

जालंधर पुलिस ने हरपाल पाला समेत तमाम आतंकवादियों व गोपाल चावला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। गोपाल चावला हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू व एसजीपीसी के प्रधान गोबिंद सिंह लोगोंवाल के साथ पाकिस्तान में नजर आया था। करतारपुर कोरिडोर की कमेटी में उसका नाम आने के बाद खासा बवाल मचा था। जिसके बाद कमेटी से उसका नाम निकालना पड़ा था। भारत की तरफ से लगातार कहा जा रहा था कि गोपाल चावला भारत में आतंकवाद फैलाना चाहता है और खालिस्तान बनाने के सपने देख रहा है। पाकिस्तान सरकार द्वारा उसकी पीठ थपथपाई जा रही है अब गोपाल चावला के नेटवर्क का भंडाफोड़ होने से साफ हो गया है कि चावला पाकिस्तान में बैठकर भारत की बर्बादी के सपने देख रहा है।