स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मखणा सॉन्ग में अश्लील लाइनों का इस्तेमाल कर फंसे हनी सिंह, मोहाली में मामला दर्ज

Prateek Saini

Publish: Jul 09, 2019 15:15 PM | Updated: Jul 09, 2019 15:15 PM

Chandigarh Punjab

Makhna Song Honey Singh: रैपर हनी सिंह ( Rapper Honey singh ) की ओर से मखना एल्बम दिसंबर 2018 में ही रिलीज कर दिया गया था। अब इस गाने ( Makhna Song ) में महिलाओें के लिए इस्तेमाल किए गए शब्दों ने हनी सिंह के लिए मुसीबत ( Makhna Song Controversy ) खड़ी कर दी है।

(चंडीगढ़,संजीव शर्मा): पंजाब के प्रसिद्ध रैपर हनी सिंह ( Rapper Honey Singh ) एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं। ताजा विवाद उनके द्वारा अपनी नई एलबम में महिलाओं के खिलाफ बरती गई अश्लील शब्दावली के कारण हुआ है। जिसके चलते मोहाली पुलिस ने हनी सिंह व मखणा के गीतकार भूषण कुमार के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

 

पुलिस ( Mohali police ) ने यह कार्रवाई राज्य महिला आयोग ( punjab women commission ) के निर्देशों पर जांच करने के बाद की है। दिलचस्प बात यह है कि इस मुद्दे को सबसे पहले पंजाब राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा एवं अकाली दल नेत्री परमजीत कौर द्वारा उठाया गया था। जिसके बाद मौजूदा महिला आयोग अध्यक्षा ने मामले का संज्ञान लिया और पुलिस महानिदेशक को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा।


रैपर हनी सिंह ( Yo Yo Honey Singh ) का एक गीत मखना पिछले कई दिनों से चर्चा में है। इस गीत में हनी सिंह द्वारा महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दावली का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि हनी सिंह का यह गीत पिछले साल जारी हो चुका है लेकिन पंजाब की मार्केट में इन दिनों से इस गीत का प्रचलन हो रहा है। जैसे ही यह गीत सुनने में आया वैसे ही विवाद भी शुरू हो गया।

 

हनी सिंह के इस गीत पर आपत्ति दर्ज करवाते हुए पंजाब राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा परमजीत कौर लांडरा ने इस पर आपत्ति दर्ज करवाई थी। जिसके बाद हरकत में आए राज्य महिला आयोग की मौजूदा अध्यक्षा मनीषा गुलाटी ने अपने स्तर पर एक पत्र पंजाब के पुलिस महानिदेशक को लिखकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी। यही नहीं पंजाब में लंबे समय से पंजाबी भाषा को प्रचारित करने तथा अश्लील गीतों के विरूद्ध अभियान चला रहे प्रो.पंडित राव धरेनवर ने भी सोमवार को पंजाब पुलिस को इस बारे में शिकायत दी थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए मोहाली पुलिस ने हनी सिंह के विरूद्ध आज सुबह मामला दर्ज कर लिया।


मोहाली के एसएसपी हरचरण सिंह भुल्लर के अनुसार हनी सिंह व गीतकार भूषण कुमार के विरूद्ध मोहाली के मटौर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 294, 509 तथा आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एसएसपी के अनुसार इस मामले की जांच एस.पी. स्तर के अधिकारी द्वारा की जा रही है। जांच में कई अहम तथ्य भी सामने आए हैं। जरूरत पडऩे पर हनी सिंह को भी बुलाया जा सकता है।


क्या है पूरा विवाद: ( Makhna Song Controversy )

 

हनी सिंह ने लंबे अंतराल के बाद पिछले साल के अंत में अपनी एक एलबम मखणा निकाली थी। इसके टाइटल गीत मखणा को लेकर अचानक विवाद हो गया है। यह विवाद पिछले करीब दो सप्ताह से चल रहा है। हनी सिंह ने इस गीत में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा है कि ‘मैं हूं वुमेनाइजर, मुझे अकेले में मत मिल’, ‘सिलीकॉन वाली लडक़ी को मैं लाइक करता नहीं’, ‘तू है जानती मैं हूं शिकारी, तुझे खा जाउंगा सारी की सारी’। हनी सिंह द्वारा गाई यही लाइनें उसके लिए मुसीबत बन गई हैं।


पहले भी होता रहा है विवाद: ( Honey Singh Controversy )

विवाद और हनी सिंह दोनों एक-दूसरे के पूरक बन चुके हैं। इससे पहले भी हनी सिंह 2013 में 'मैं हूं बलात्कारी गाने' के लिरिक्स की वजह से विवाद में आ चुके हैं। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने तत्कालीन पंजाब सरकार को हनी सिंह के खिलाफ अश्लील गाने, गाने के लिए केस दर्ज करने का आदेश भी दिया था। इसके अलावा शराब के नशे में धुत्त होकर गालियां देने जैसे दर्जनों मामलों के कारण हनी सिंह सुर्खियों में आ चुके हैं।

पंजाब से जुड़ी ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे...

यह भी पढे: अपनी फिटनेस के पीछे ये राज छुपाकर बैठी थी मलाइका, अब जाकर सच आया सामने