स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

IT की नॉलेज से मिलेगी बड़ी सरकारी नौकरी, यहां निकल रही बंपर भर्तियां

Prateek Saini

Publish: Sep 17, 2019 17:54 PM | Updated: Sep 17, 2019 17:54 PM

Chandigarh Punjab

Government Jobs: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए मेहनत कर रहे युवाओं (Government Jobs 2019) के लिए (Government Vacancy) बड़ी ख़बर (Recruitment), (Government Jobs In India) जल्द (Government Jobs In Punjab) निकलेगी भर्ती (Latest Government Jobs Notifications 2019) रहें तैयार...

(चंडीगढ): सरकारी नौकरी (Government Jobs) की चाह रखने वाले युवओं के लिए बड़ी ख़बर हैं। ख़ासकर जो युवा आईटी सेक्टर (IT Sector) में जानकारी रखते हैं उन्हें बड़ा फायदा मिलने वाला है। पंजाब में निकलने वाली बंपर भर्तियां युवओं को उज्जवल भविष्य बनाने में मदद कर सकती है।


दरअसल पंजाब सरकार (Punjab Government) डिजिटलाइजेशन की ओर बड़ा कदम बढ़ाने की कवायद में जुट गई है। डिजिटल पंजाब मिशन के तहत ई-शासन लागू करने के लिए विशेष आईटी काडर स्थापित करेगी। मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया।


मुख्यमंत्री (Punjab CM) द्धारा गठित कमेटी इस काडर के चयन के मानक और विभिन्न श्रेणी के पदों का काडर प्रबन्धन तय करेगी। काडर के तहत चयनित कर्मचारी विभिन्न विभागों में नियुक्त किए जाएंगे। आईटी काडर के निमार्ण की बात चल पड़ी है। अब यह कयास लगाए जा रहे है कि जल्द ही सरकार आईटी एक्सपर्ट्स की भर्तियां निकाल सकती है। इसलिए आईटी कोर्सेज में डिग्री और डिप्लोमा धारी युवओं के लिए यह सुनहरा मौका है।

 

करना होगा यह काम...

इन विभागों में ये कर्मचारी ई-शासन को लागू करने के लिए तकनीकी सहायता व समर्थन देंगे। राज्य सरकार ने प्रशासनिक सुधार और ई-शासन लागू करने में क्षमता की कमी महसूस करते हुए विशेष आईटी काडर के गठन की जरूरत को महसूस किया था।


पंजाब की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: PUBG गेम का शौकीन था बच्चा, तस्करों ने लालच देकर करवाया गंदा काम और अब...