स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मेवात की बेटी शामिया बनेगी पाकिस्तान की बहू

arun Kumar

Publish: Jul 30, 2019 19:44 PM | Updated: Jul 30, 2019 19:44 PM

Chandigarh Punjab

shamia arzoo: हरियाणा की बेटी शामिया आरजू पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन (Bride) बनेगी। असन और शामिया का निकाह 20 अगस्त को दुबई के के ऐटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में होगा। शादी के लिए 17 अगस्त को पूरा परिवार रवाना होगा।

चंदेनी गांव के लोगों से जानी उनकी राय

नूंह (मेवात)

टेनिस खिलाडी सानिया मिर्जा के बाद अब हरियाणा की बेटी शामिया आरजू पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन बनेगी। असन और शामिया का निकाह 20 अगस्त को दुबई के के ऐटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में होगा। शादी के लिए 17 अगस्त को पूरा परिवार रवाना होगा। हरियाणा के नूंह की बेटी की शादी की तैयारियां भी शुरू हैं। शामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं। परिवार के करीब दस सदस्य शादी में शामिल होंगे। समारोह में दूल्हे पक्ष के 20 लोग शामिल होंगे। लड़की के पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने कहा कि बेटी की शादी तो करनी है, चाहे भारत हो या पाकिस्तान, इससे फर्क नहीं पड़ता। बताया कि बंटवारे के समय उनके काफी रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे, जिनसे आज भी वह संपर्क में हैं।

परदादा के परिवार के जरिए हुआ शामिया का रिश्ता

शामिया का रिश्ता उनके परदादा के परिवार के जरिए हुआ। लियाकत अली ने बताया पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे। बंटवारे के बाद उनके दादा हिंदुस्तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए। उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ।

जेट एयरवेज में थी शामिया

शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से ऐरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। पहले वह जेट एयरवेज में थी। फिलहाल तीन साल में वह एयर अमीरात में काम कर ही हैं। यह कोर्स करने वाली उनकी बेटी पहली मुस्लिम (मेव) लड़की है। उन्होंने कहा कि दुबई के कार्यक्रम के बाद रिसेप्शन पाकिस्तान में होगा। रिसेप्शन में लड़की पक्ष के काफी लोग पाकिस्तान जाएंगे। शादी के लिए सारे कपडे इत्यादि की खरीद हो चुकी है। हिंदुस्तान से ही कपड़े इत्यादि खरीदकर शामिया दो दिन पहले ही दुबई के लिए रवाना हुई है।

कभी देसी गेहंू के लिए चर्चित था चंदेनी

शामिया आरजू निकाह के बारे में चंदेनी गांव के लोगों का कहना है कि देश के विभाजन के समय उनके परिवार और रिश्तेदार लोग पाकिस्तान चले गए थे। वहां पर पुरानी रिश्तेदारी है। उसी के माध्यम से यह नया रिश्ता हुआ है। ऐसे रिश्तों से दोनों मुल्कों का आपसी भाईचारा और संबंध बेहतर होंगे। ग्रामीण इस रिश्ते से खुश हैं। नूंह जिले के इस गांव को भी इस रिश्ते की वजह से काफी पब्लिसिटी मिल रही है। चंदेनी गांव में इस रिश्ते की चर्चा आम है। चंदेनी गांव पहले देशी गेंहू की वजह से फेमस था, अब पाकिस्तान क्रिकेटर हसन अली की ससुराल की वजह से दोनों मुल्कों में चमकेगा।