स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राहुल गांधी के बचाव में आए अमरिंदर सिंह,बोले-राहुल गांधी अच्छे नेता, मोदी का राष्ट्रवाद धर्मनिरपेक्ष नहीं

Prateek Saini

Publish: May 24, 2019 20:42 PM | Updated: May 24, 2019 20:42 PM

Chandigarh Punjab

यहां मीडिया से बातचीत में कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी बेहतरीन नेता है। उनके इस्तीफे की कोई जरूरत नहीं है। चुनावों में हार-जीत होती रहती है...

 

(चंडीगढ): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह( Punjab CM Capt.Amarinder Singh) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019 Result) में कांग्रेस और अमेठी में अपनी हार के मद्येनजर कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफे के सवाल को खारिज कर दिया। इसके साथ ही अमरिंदर सिंह ने अनुवांशिक राजनीति के सवाल को भी खारिज किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में आने वाले सभी नेताओं का चुनाव जनता करती है तो अनुवांशिक राजनीति जैसी कोई बात नहीं ठहरती है।

 

यहां मीडिया से बातचीत में कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी बेहतरीन नेता है। उनके इस्तीफे की कोई जरूरत नहीं है। चुनावों में हार-जीत होती रहती है। पंजाब में लोकसभा की सभी 13 सीटें कांग्रेस द्वारा न जीत पाने पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि मिशन-13 पूरा न हो पाने का अफसोस है। ईवीएम की विश्वसनीयता के सवाल पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि जब ये मशीनें पहली बार चुनाव प्रक्रिया में लाई गई थीं तब एमएस गिल मुख्य चुनाव आयुक्त थे। तब इन मशीनों के प्रदर्शन के दौरान दोष पाण् गए थे। तब गिल ने कहा था कि मशीनों में संतुलन बनाया जाएगा। अमरिंदर सिंह ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक रूप से विकसित जापान, अमरीका, जर्मनी जैसे देशों में मतपत्र प्रणाली से चुनाव कराए जाते हैं तो भारत में मशीनों के जरिए मतदान कराए जाने की क्या मजबूरी है।

 

देश में राष्ट्रवाद की लहर से भाजपा के बहुमत हासिल करने के सवाल पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि मोदी (PM Narendra Modi) का राष्ट्रवाद धर्मनिरपेक्ष राष्ट्रवाद से अलग है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी का कोई आधार नहीं है। अकाली दल को भी गुरूग्रंथ साहिब के अपमान और सिखों पर पुलिस फायरिंग की घटनाओं से बहुत राजनीतिक नुकसान हुआ है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल के इस दावे को खारिज कर दिया कि अकाली दल को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

 

सिद्धू का मुद्या हाईकमान के सामने उठाएंगे

अपनी केबिनेट में शहरी निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) के लोकसभा चुनाव के दौरान भटिंडा की चुनाव सभा में गुरूग्रंथ साहिब के अपमान के मामलों में दोषियों पर कार्रवाई न किए जाने का सवाल उठाए जाने के बारे में अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे यह मामला चुनाव के बाद भी उठा सकते थे। अमरिंदर सिंह ने कहा कि इन मामलों में कार्रवाई के लिए विधानसभा ने एसआईटी का गठन किया था और वह अपना काम कर रही है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में शहरी क्षेत्रों में कांग्रेस का प्रदर्शन कमजोर रहा है। शहरी विकास विभाग नवजोत सिद्धू के पास है तो इस पर विचार किया जाएगा। सिद्धू के बयानों का मुद्या भी पार्टी नेतृृत्व के समक्ष उठाया जाएगा।