स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस युवक ने दुर्गापूजा पांडल के स्वागत गेट में लगाई आग, आक्रोशित हुए लोग भारी संख्या में पुलिस फोर्स लगाई गई

Ashish Kumar Shukla

Publish: Oct 02, 2019 16:12 PM | Updated: Oct 02, 2019 16:12 PM

Chandauli

आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया, सीओ ने बताया नशे में धुत होने के कारण दिया वारदात को अंजाम

चंदौली. जिले के सैयदराजा कोतवाली के कांटा गांव में एक युवक द्वारा दुर्गापूजा पांडाल के स्वागत गेट में आग लगाने का मामला सामने आय़ा है। घटना की जानकारी के बाद गांव के लोग आक्रोशित हो गये। बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने चकिया-चंदौली मार्ग जाम कर दिया। जानकारी के बाद भारी तादात में पुलिस फोर्स को उतारा गया। लोगों से शांति बनाने की अपील की गई है। एसपी भी मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने का काम किया। आखिरकार पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद मामला शांत हो सका।

सैयदराजा कोतवाली के कांटा गांव में श्री श्री बाबा कुशागार दुर्गापूजा समिति की तरफ से हर साल नवरात्र में पांडल लगाकर माता की मूर्ति बैठाई जाती है औऱ मां की पूजा की जाती है। पांडल से कुछ ही दूरी पर लोगों के स्वागत के लिए स्वागत गेट लगाया था। कहा जाता है कि गांव का ही रहने वाला एक युवक अनिल मंगलवार की शाम को वहां पहुंचे गेट के पास रह रहे लोगों से पैसे मांगने लगा। किसी ने भी पैसे देने से इनकार कर दिया तो अनिल ने पहले तो सबसे विवादित बात किया। उसके बाद वो दुर्गापूजा के लिए लगे स्वागत गेट पर माचिस की तीली लगा दिया। वहां मौजूद लोगों ने गेट से आग को अलग किया। अनिल वहां से भाग निकला। गांव के लोगों ने बताया कि आरोपी अनिल का भाई सुनील एसडीएम सदर की गाड़ी चलाता है इसलिए कोई मौके पर इसे कुछ नहीं कहा।

लेकिन सुबह होने की साथ ही गांव के लोगों ने चकिया चंदौली मार्ग जाम कर दिया। जिसके बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। कई थाने की फोर्स पहुंची। लोगों को समझाया गया। पर इनकी जिद थी कि जब क आरोपी को हिरासत में नहीं लिया जायेगा उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। सीओ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि आरोपी अनिल का गिरफ्तार कर लिया गया है। सीओ के मुताबित आरोपी नशेड़ी है वो नशा करने के लिए लोगों से पैसे मांग रहा था न मिलने पर उसने गेट पर आग लगा दी। हालांकि कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। आगे की कार्यवाही की जा रही है।