स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

23 पिस्टल और 46 मैगजीन के साथ असलहा तस्कर को जीआरपी ने पकड़ा

Ashish Kumar Shukla

Publish: Jul 23, 2019 20:50 PM | Updated: Jul 23, 2019 20:50 PM

Chandauli

आरोपी ने बताया की असलहे की ये खेप पहुंचाने के एवज में उसको दस हजर रूपये मिलने थे। इसलिए वो सप्लाई करने के लिए जा रहा था

चंदौली. पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर जीआरपी एक असलहा तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। वो धनबाद से अलहों की खेप लेकर रायबरेली सप्लाई करने के लिए जा रहा था। ट्रेन बदलते समय उसकी स्थिति संदिग्ध लगते ही जीआपी ने उस पर निगहबानी तेज कर दिया। जांच के दौरान पूरे मामले का खुलासा हो सका। जीआरपी ने इस गंभीर मामले की जानकारी एटीएस और एसटीएफ को दे दी। सभी टीमें असला तस्कर से पूछताछ कर रही है, आरोपी से पूछताछ के आधार पर जीआरपी असलहे की खेप देने वाले और लेने वाले खिलाफ धर पकड़ में जुट गई है ।

श्रावण मास को देखते हुए दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी सघन चेकिंग अभियान चला रही है । इस दौरान प्लेटफार्म संख्या आठ के पश्चिमी छोर पर एक व्यक्ति बैग लिए हुए दिखा । जीआरपी के जवानों को उसकी स्थिति संदिग्ध लगी तो जीआरपी जवानों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उस शख्स को हिरासत में ले लिया । जब उसके बैग की तलाशी ली गई तो जीआरपी के होश फाख्ता हो गए । तस्कर 23 पिस्टल और 46 मैगजीन डब्बे में भरकर बैग के अंदर रखे हुए था। तत्काल जीआरपी जवानों ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी और शख्स को गिरफ्तार कर लिया और कोतवाली ले गए ।

पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी में आरोपी का नाम अभय प्रताप सिंह बताया गया। अभय मुरादाबाद जिले के कटघर थाना क्षेत्र का रहने वाला है । आरोपी ने पूछताछ में बताया धनबाद से यह पिस्टल और मैगजीन लेकर यूपी के रायबरेली जा रहा था । जहां से इसे सप्लाई करना था । जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह ने बताया की पूछताछ में आरोपी ने बताया की असलहे की ये खेप पहुंचाने के एवज में उसको दस हजर रूपये मिलने थे। इसलिए वो सप्लाई करने के लिए जा रहा था।

अभय ने बताया कि धनबाद में एक शख्स ने उसे असलहे से भरा बैग दिया और कहा कि रायबरेली में स्टेशन के बाहक कोई सख्स उससे मुलाकात करेगा जिसके हाथों में इस हथियारों की खेप को देना है। अब पुलिस की टीम धनबाद से रायबरेली तक के असलहा तस्करों की गहन जांच को लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि इस मामले में कई अहम खुलासे हो सकते हैं। कोतवाल ने कहा कि किसी भी हाल में इसमें संलिप्त लोग बच नहीं पाएंगे।