स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ठंड के कारण फिर बढ़ी स्कूलों की छुट्टिय़ां, अब 9 जनवरी को खुलेंगे स्कूल

Ashish Kumar Shukla

Publish: Jan 05, 2020 19:52 PM | Updated: Jan 05, 2020 19:52 PM

Chandauli

इस दौरान अध्यापकों को आदेश दिया गया है कि वो विद्यालय में उपस्थित रहकर विभागीय कार्य करेंगे

चंदौली. प्रदेश भर मे लगातार पड़ रही भीषण ठंड को देखते हुए पूर्वांचल के कई जिलों में प्रशासन ने बारवीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। पहले जहां छह जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का आदेश था तो अब विद्यालयों को आठ जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। 9 जनवरी से पढ़ाई की बात कही गई है। हालांकि अगर ठंड का यही रवैया रहा तो ये छुट्टियां आगे भी बढ़ सकती हैं। इस दौरान अध्यापकों को आदेश दिया गया है कि वो विद्यालय में उपस्थित रहकर विभागीय कार्य करेंगे।

बनारस में भी अब आठ तक बंद रहेंगे स्कूल

डीएम ने जारी आदेश में कहा है कि वर्तमान में चल रही शीतलहरी व कोहरे के मद्देनजर जिले के सभी यूपी बोर्ड, संस्कृत बोर्ड, मदरसा, सीबीएसई, आईसीएसई द्वारा संचालित विद्यालयों की कक्षा 12 तक की कक्षाएं, सभी आंगनबाड़ी केंद्र, कस्तूरबा गांधी विद्यालय 8 जनवरी तक बंद किए जाने के आदेश दिए जाते हैं। डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि यदि किसी विद्यालय में प्री बोर्ड परीक्षा या प्रयोगात्मक परीक्षा चल रही है तो वह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जारी रहेगी। यह आदेश केवल विद्यार्थियों के लिए जारी किए जा रहे हैं।

प्रयागराज में भी सात जनवरी तक बंद

जिला अधिकारी द्वारा निर्देश जारी किया गया है जिसमें नर्सरी से कक्षा 5 तक के सभी बोर्ड के सभी विद्यालयों को 6 और 7 जनवरी तक बंद किया गया है । लेकिन विद्यालयों में शिक्षक व कर्मचारियों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है ।

बलिया जिले में भी आठ तक बंद रहेंगे स्कूल

जिले की बात करें तो .यहां भी जिले के सभी यूपी बोर्ड, संस्कृत बोर्ड, मदरसा, सीबीएसई, आईसीएसई द्वारा संचालित विद्यालयों की कक्षा 12 तक की कक्षाएं, सभी आंगनबाड़ी केंद्र, कस्तूरबा गांधी विद्यालय 8 जनवरी तक बंद किए जाने के आदेश दे दिये गये हैं।

[MORE_ADVERTISE1]