स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरोज सिंह ने दूसरी बार जीता चुनाव, विपक्षी प्रत्याशी को सिर्फ छह वोट मिले

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Jul 19, 2019 22:32 PM | Updated: Jul 19, 2019 22:32 PM

Chandauli

एकतरफा चुनाव में सरोज सिंह ने 56 मतों से सुनीता पाण्डेय को शिकस्त दिया ।

चन्दौली. शहाबगंज ब्लॉक प्रमुख के उपचुनाव में पूर्व ब्लॉक प्रमुख सरोज सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्ंवदी को 56 मतों से हरा दिया। जीत की घोषणा होते ही कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। शहाबगंज ब्लॉक प्रमुख का चुनाव बड़ा ही ऐतिहासिक रहा है, पहली बार सरोज सिंह ने शशी उपाध्याय को हराकर प्रमुख बनीं तो एक वर्ष बाद ही शशी उपाध्याय ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें पदच्युत कर दिया।

उपचुनाव में शशी सरोज सिंह को हराकर प्रमुख बनीं, लेकिन डेढ़ वर्ष बाद ही क्षेत्रपंचायत सदस्य नाराज हो गये और सरोज सिंह के नेतृत्व में अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें हटा दिया। अब दूसरी बार हो रहे प्रमुख उपचुनाव में सरोज सिंह के साथ गायत्री देवी और सुनिता पाण्डेय ने नामांकन किया, जिसके लिए शुक्रवार को वोटिंग हुई। मतदान में 75 क्षेत्र पंचायत सदस्यों में से 73 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपनी मतों का प्रयोग किया, जिसमें से सरोज सिंह के पक्ष में 62 मत पड़े तो सुनीता पाण्डेय को 6 मत पड़े वहीं गायत्री देवी को चार मत पड़े। वहीं एक मत अवैध घोषित हुआ।

 

इस तरह एकतरफा चुनाव में सरोज सिंह ने 56 मतों से सुनीता पाण्डेय को शिकस्त दिया। सरोज सिंह के जीत की घोषणा जैसे ही हुई, कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे। कार्यकर्ताओं ने सरोज सिंह व उनके पति अनुग्रह नरायण सिंह उर्फ बंटी सिंह को फूल मालाओं से लाद दिया। इस दौरान एसडीएम चकिया प्रदीप कुमार, सीओ कुंवर प्रभात सिंह,खण्ड विकास अधिकारी धर्मजीत सिंह,अशोक कुमार मिश्र,संतोष कुमार राय,अभय सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस,पीएसी के जवान उपस्थित रहे।

 

BY- SANTOSH JAISWAL