स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तिब्बती शरणार्थियों की दुकानों में लगी आग, लाखों के गर्म कपडे जलकर राख

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Nov 24, 2019 09:41 AM | Updated: Nov 24, 2019 09:41 AM

Chandauli

देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग।

चंदौली . यूपी के चंदौली में तिब्बती शरणार्थियों के गर्म कपड़ों की दुकान में आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी। आग इतनी भयंकर थी कि इसकी लपटें काफी ऊपर तक उठ रही थीं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान दुकान में मौजूद एक व्यक्ति झुलस गया। आग से दुकान में रखे लाखों रुपये मूल्य के गर्म कपड़े जलकर राख हो गए।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

हिमाचल प्रदेश के शिमला में रह रहे तिब्बती शरणार्थियों का एक दल हर साल ठंड के मौसम में मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के रेलवे ओवरब्रिज के नजदीक अस्थायी दुकान लगाकर गम कपड़े बेचते हैं। करीब 20 साल से ये शरणार्थीयहां दुकान लगाते आ रहे हैं। शनिवार की रात करीब 11 बजे तिब्बती शरणार्थी दुकान बंदकर खाना खाने कमरे पर गए थे। इसी दौरान अचानक दुकान में आग लग गयी।

देखते ही देखते आग ने पूरी दुकान को आग से जल गयी। आस-पास के लोगों ने तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। एक व्यक्ति आग बुझाने में झुलस भी गया। आग से बगल के जूते-चप्पलों की दुकान में भी आग लग गयी। भुक्तभोगी ने दावा किया कि अस्थायी दुकान में आठ लाख रुपये मूल्य के कपड़े जलकर राख हो गए।

By Santosh Jaiswal

[MORE_ADVERTISE3]