स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बोले केशव मौर्य, नागरिकता संशोधन कानून पर एक इंच पीछे नहीं हटेंगे

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Jan 13, 2020 18:38 PM | Updated: Jan 13, 2020 21:33 PM

Chandauli

पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने कहा,लखनऊ और नोएडा के साथ साथ अन्य शहरों में भी सफल होगी यह व्यवस्था

चंदौली. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू हो गया है और हमारी सरकार उस पर एक इंच पीछे नहीं हटेगी । उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून पर विपक्ष पर लोगों को भ्रमित करने का आरोप लगाया और जमकर निशाना साधा । यूपी में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी यह सेवा लखनऊ और नोएडा के साथ साथ अन्य शहरों में भी सफल होगी।


चंदौली जिले के चकिया में 861.64 लाख के 11 योजनाओ का लोकार्पण-शिलान्यास करने के बाद मीडिया से बात करते हुए केशव प्रसाद मौर्या ने विपक्ष की तरफ से एनआरसी का विरोध किए जाने पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां देश के मुसलमानों को गुमराह कर रही हैं और यह कह रही है कि मुसलमानों को बाहर निकाल दिया जाएगा लेकिन मैं स्पष्ट रूप से यह कहना चाहता हूं की देश के किसी भी मुसलमान को बाहर नहीं निकाला जाएगा बल्कि मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता भी दी जाएगी, सिर्फ उन मुस्लिम लोगों को बाहर निकाला जाएगा जो घुसपैठिया बनकर देश में आए हैं।

अखिलेश यादव को दी नसीहत

केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव द्वारा नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर का फार्म नहीं भरे जाने वाले बयान के जवाब में जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि आपके चाचा आजम खां के बेटे की फर्जी सर्टिफिकेट के चक्कर के विधायकी चली गई। आप ये गलती मत करना, बाद में ये ना कहना जब कहीं आप पर भी केस न दर्ज हो जाये। उन्होंने कहा कि हर 10 वर्ष में जनगणना होती है, वही जनगणना मोदी जी की सरकार में भी हो रही है, देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू हो गया है और हम इससे एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे ।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

अखिलेश यादव के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके अंदर राजनीतिक इच्छाशक्ति का अभाव था इसलिए स्मार्ट पुलिसिंग का निर्णय वो नही ले सके थे। गोरखपुर महोत्सव पर अखिलेश यादव के ट्वीट के जबाब में केशव मौर्या ने कहा कि अखिलेश यादव सैफई महोत्सव को याद करें,गोरखपुर महोत्सव को याद न करें। प्रदेश के जिस जिले में महोत्सव हो रहे हैं वो सफलता पूर्वक हो रहे हैं।

मायावती पर तीखा हमला:
मायावती पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मायावती तीसरे नंबर की यूपी में पार्टी है। वो पहले नम्बर की पार्टी की तरह बयान न दें । पहले नंबर की पार्टी अच्छा काम करेगी,गुंडई नही चलने देगी, अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्यवाई करेगी, भूमाफियाओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी ।

BY- SANTOSH JAISWAL

[MORE_ADVERTISE3]